तीन अध्यादेशों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे किसानों की बढ़ी ताकत...

केंद्र सरकार द्वारा जारी किए गए तीन अध्यादेशों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे किसानों की ताकत लगातार बढ़ती जा रही है। लगातार प्रदर्शन कर रहे किसानों को अन्य व्यापारियों का समर्थन मिलना शुरू हो गई है और इसी कड़ी के तहत शनिवार को आढ़ती भी किसानों के पक्ष में धरने पर उतर आए हैं।

तीन अध्यादेशों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे किसानों की बढ़ी ताकत...

अम्बाला (अंकुर कपूर) || केंद्र सरकार द्वारा जारी किए गए तीन अध्यादेशों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे किसानों की ताकत लगातार बढ़ती जा रही है। लगातार प्रदर्शन कर रहे किसानों को अन्य व्यापारियों का समर्थन मिलना शुरू हो गई है और इसी कड़ी के तहत शनिवार को आढ़ती भी किसानों के पक्ष में धरने पर उतर आए हैं। अंबाला शहर मार्केट कमेटी आफिस के बाहर धरना प्रदर्शन करते हुए आढ़तियों ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और कहा कि सरकार निजी कंपनियों को फायदा पहुँचाने के लिए अध्यादेश लागू कर रही है और इससे  किसानों व आढ़तियों के संबंधों को खराब करने में लगी है। यदि यह अध्यादेश लागू होते हैं तो निश्चिततौर पर किसानों के साथ साथ आढ़ती भी बर्बाद हो जाएंगे।

अध्यादेशों के विरोध में प्रदर्शन कर रहे आढ़तियों की माने तो आढ़तियों और किसानों का हमेशा से अच्छा संबंध रहा है। मंडीकरण से किसान भी खुश था और आढ़ती भी खुशहाल है। मजदूरों को भी काम मिल रहा था, लेकिन सरकार पता नहीं क्यों चलते हुए इस सिस्टम को खराब करना चाहती है। इन अध्यादेशों के माध्यम से सरकार चाहती है कि मंडीकरण बंद कर दिया जाए और बड़ी कंपनियां मंडियों के बाहर से ही किसानों का माल खरीद ले। ताकि किसान मंडी ही न आए। ऐसे में धीरे धीरे करके समर्थन मूल्य समाप्त हो जाए। अंबाला की मंडियों में पहले भी पंजाब का माल आता था और हरियाणा का पंजाब में जाकर हरियाणा का माल बिकता था। हमारा किसानों के साथ पूरी तरह समर्थन है और ऐसे में भी हमें स्टेट बॉडी से आदेश प्राप्त होंगे, कार्रवाई की जाएगी।