गेहूं की खरीद शुरू, किसानों को सता रहा नुकसान का डर

जगाधरी मंडी मार्किट कमेटी के ऑक्शन मैनेजर अमित कुमार ने बताया कि गेहूं की खरीद को लेकर मंडी में तैयारियां पूरी कर ली गई है। सड़कों की मरम्मत से लेकर बिजली से लेकर सभी कार्य पूरे कर लिए गए है। दोनों गेट पर धर्मकांटा चेक करके चला कर देख लिया गया है। ई खरीद पर जो पोर्टल रजिस्ट्रेशन हो रही हैं वोही किसान गेहूं लेकर आएंगे उनको कोई दिक्कत नहीं आएगी । मंडी के दोनो गेट पर सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए है।

यमुनानगर (सुमित ओबेरॉय)|| मौसम की मार के बाद किसानों का सोना मंडी में आना शुरू।किसानों को सता रहा नुकसान का डर। मंडी में आने वाली गेंहू में काफी नमी है। वही गेंहू की खरीद को लेकर तैयारिया पूरी कर ली गई है। किसानों का कहना है कि हर बार पोर्टल को लेकर परेशानी आती है इसको लेकर प्रशासन तैयारी रखे जिससे कि किसानों का परेशान न होना पड़े। इस बार 2125 एमएसपी रेट रखा गया है।वही मौसम की मार के बाद साढ़े 3 लाख मीट्रिक टन गेंहू आने की उम्मीद है।
वही शाहपुर जट्टान से आये किसान नायब सिंह ने कहा कि वैसे तो इस बार कुदरती मार किसानों को पड़ी है आज वह अपनी गेहूं जरूर लेकर मंडी में है । सूखने के बाद कितनी गेहूं निकल पाएगी अभी देखना होगा क्योंकि इस बार गेहूं बहुत खराब हुई है और अभी भी जो गेंहू आ रही है उसमें भी बहुत नमी है।

गेंहू की खरीद को लेकर क्या क्या तैयारियां की गई है इसके बारे में जगाधरी मंडी मार्किट कमेटी के ऑक्शन मैनेजर अमित कुमार ने बताया कि गेहूं की खरीद को लेकर मंडी में तैयारियां पूरी कर ली गई है। सड़कों की मरम्मत से लेकर बिजली से लेकर सभी कार्य पूरे कर लिए गए है।  दोनों गेट पर धर्मकांटा चेक करके चला कर देख लिया गया है। ई खरीद पर जो पोर्टल रजिस्ट्रेशन हो रही हैं वोही किसान गेहूं लेकर आएंगे उनको कोई दिक्कत नहीं आएगी ।मंडी के दोनो गेट पर सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए है। हर लिहाज से व्यवस्थाएं पूरी कर ली गई है। ऐसे में इस बार किसानों को सरकार कैसे उबार पाएगी ये देखने वाली बात होगी।क्योंकि मौसम की खराबी ने किसानों के माथे पर चिंता की लकीरें ला दी है।