डेंगू और मलेरिया की रोकथाम के लिए स्वास्थ्य विभाग ने चलाया अभियान

गुरुग्राम में बढ़ते हुए मामले लगातार चिंता बढ़ा रहे हैं तो वही डेंगू के डंक को कैसे तोड़ा जाए स्वास्थ्य विभाग लगातार इस पर मंथन कर रहा है। फिलहाल स्वास्थ्य विभाग ने भी ये साफ कर दिया है कि सर्दी और बारिश के इस मौसम में डेंगू के मामलों में इजाफा होने की पूरी संभावना रहती है।

गुरुग्राम || गुरुग्राम में डेंगू का डंक खतरनाक होता जा रहा है। गुरुग्राम में अभी तक डेंगू के 120 मामले सामने आए हैं। इस पर नकेल कसने के लिए स्वास्थ्य विभाग और नगर निगम ने कमर कस ली है। साइबर सिटी गुरुग्राम में बरसात के बाद अब डेंगू के मामले सामने आने लगे है l डेंगू के बढ़ते मामलो ने जिला स्वास्थ्य विभाग के तमाम दावों की पोल खोल कर रख दी है। गुरुग्राम में लगातार डेंगू के मामले बढ़ते जा रहे हैं। डेंगू के मामलों पर नकेल कसने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने टीम गठित कर दी है। वहीं स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी लोगों को भी इसके प्रति जागरूक कर रहे है कि वह कहीं भी कूलर या घर के आसपास कोई जलभराव है तो उस पानी को वहां से निकाले।

गुरुग्राम में अभी तक  डेंगू के 120 मामले सामने आए हैं । वहीं एक लंबी लिस्ट संभावित मामलों की भी है। स्वास्थ्य विभाग की तरफ से प्राइवेट हॉस्पिटल को भी साफ कर दिया है कि जो भी डेंगू के मामले आते हैं तो तुरंत हेल्थ डिपार्टमेंट को बताया जाए। गुरुग्राम में बढ़ते हुए मामले लगातार चिंता बढ़ा रहे हैं तो वही डेंगू के डंक को कैसे तोड़ा जाए स्वास्थ्य विभाग लगातार इस पर मंथन कर रहा है। फिलहाल स्वास्थ्य विभाग ने भी ये साफ कर दिया है कि सर्दी और बारिश के इस मौसम में डेंगू के मामलों में इजाफा होने की पूरी संभावना रहती है। वहीं डॉक्टर वीरेंद्र यादव की माने तो अक्तूबर और नवंबर में सबसे ज़्यादा ड़ेंगू फैलता है, लेकिन इस बार अगस्त और सितंबर में ही डेंगू के मामले सामने आने शुरू हो गए है, जो कि काफी चिंतनीय है। डेंगू से निपटने के लिए नगर निगम और स्वास्थ्य विभाग मिलकर काम कर रहे है। इसी कड़ी में गुरुग्राम के सभी 35 वार्डों में लगातार दवाइयों का छिडकाव कराया जा रहा है। साथ ही लोगों से अपील की जा रही है आप अपने आसपास पानी इकट्ठा न होने दे।