बारिश से किसान व बाग़बाँनों के खिले चेहरे ,सख्त गर्मी से मिली राहत

घाटी में हो रही बारिश से जंहा तापमान में भी गिरावट देखी जा रही है वंही लोगों ने भी बढती गर्मी से राहत ली है। मनाली सहित आस पास के क्षेत्रोंदमें जमकर हो रही बारिश यंहा के किसान बागवानों के लिए संजीवनी बन कर आई है ।

बारिश से किसान व बाग़बाँनों के खिले चेहरे ,सख्त गर्मी से मिली राहत

Manali (Shalu) || पर्यटन नगरी मनाली सहित आस पास के क्षेत्रों में बीते कल रात से मौसम ने करवट ली है जिसके बाद घाटी में बारिश का दौर आरम्भ हो गया है । घाटी में हो रही बारिश से जंहा तापमान में भी गिरावट देखी जा रही है वंही लोगों ने भी बढती गर्मी से राहत ली है। मनाली सहित आस पास के क्षेत्रोंदमें जमकर हो रही बारिश यंहा के किसान बागवानों के लिए संजीवनी बन कर आई है । लम्बे समय से घाटी में बारिश न होने से जंहा सूखे जैसे हालात होने लगे थे वंही किसान बागवानों की फसलें भी सूखने लगी थी । ऐसे में बीते कल से घाटी में आरम्भ हुए बारिश के दौर से जंहा किसान बागवानों के चैहरे खिल गए हैं वंही यह बारिश टमाटर फूलगोभी व सेब की फसल के लिए भी लाभदायक मानी जा रही है।

वंही घाटी के किसान बागवानों का कहना है कि मनाली सहित आस पास के क्षेत्रों में काफी लम्बे समय से बारिश न होने से सूखे जैसे हालत हो रहे थे और उनकी फसलें भी खेतों में सूखने लगी थी ऐसे में अब जून के आधे महीने में हुई यह बारिश उनकी फसलों के लिए किसी संजीवनी से कम नही है। अजाकल हो रही यह बारिश उनकी सेब व अन्य फसलों के लिए काफी फायदेमंद है ।