सड़क पर उतरे चार्टर्ड अकाउंटेंट, अधिकारियों की कार्यप्रणाली का जमकर किया विरोध...

Chartered accountants came out on the road protested fiercely against the functioning of the officers

सड़क पर उतरे चार्टर्ड अकाउंटेंट, अधिकारियों की कार्यप्रणाली का जमकर किया विरोध...

Noida (Vinayak Gupta) : सीजीएसटी विभाग के अधिकारियों ने गुरुग्राम में दो चार्टर्ड अकाउंटेंट को बिना समन दिए की गिरफ्तारी उसके बाद अभद्र व अमानवीय व्यवहार किया। उसका असर नोएडा में दिखने को मिला. इसके विरोध में गौतमबुद्ध नगर ब्रांच आफ सीआइआरसी आफ आइसीएआइ चेयरमैन दिलीप कुमार सिंह के नेतृत्व में करीब सौ से अधिक चार्टर्ड अकाउंटेंट सड़क पर उतरे और अधिकारियों की कार्यप्रणाली का जमकर विरोध किया। 

सेक्टर-62 स्थित कार्यालय से केंद्रीय जीएसटी कार्यालय तक चार्टर्ड अकाउंटेंट ने हाथ पर काली पट्टी बांधकर पैदल मार्च निकाला। प्रदर्शन कर रहे सीए की मांग है कि उनके साथियों की जल्द रिहाई हो साथ ही इसमें जो अधिकारी शामिल हैं उनके खिलाफ भी कार्रवाई होनी चाहिए, इस दौरान केंद्रीय जीएसटी अधिकारियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई और सीजीएसटी कार्यालय पर तैनात अधिकारियों व कर्मचारियों से विरोध प्रदर्शन करने को लेकर नोकझोंक भी हुई।

चेयरमैन दिलीप सिंह ने बताया कि विरोध प्रदर्शन चार्टर्ड अकाउंटेंट साढ़े 11 बजे सीजीएसटी कार्यालय पर पहुंच गए थे, लेकिन कार्यालय पर प्रधान आयुक्त दोपहर एक बजे तक मौजूद नहीं रहे। ऐसे में सीजीएसटी संयुक्त आयुक्त दर्पण अमर निवास ने ज्ञापन लिया। उन्होंने बताया कि गुरुग्राम में जिन दो सीए को सीजीएसटी अधिकारियों ने गिरफ्तार किया है। उन पर बोगस बिल प्रस्तुत करके 15 करोड़ रुपये का जीएसटी रिफंड दिलाने का आरोप है। जबकि हकीकत यह है कि 50 हजार से एक लाख रुपये के रिफंड के लिए कार्यालय पर अधिकारी छह-छह माह का चक्कर लगवाते हैं। इस केस में दो घंटे में 15 करोड़ रुपये का रिफंड जारी कर दिया गया है। ऐसे में ऐसेसी और सीजीएसटी गुरुग्राम कमिश्नर के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए थी, लेकिन सरकार ने अभी तक ऐसा नहीं किया है।