Milk Price Hike : 6 महिने में दुसरी बार बढ़े अमूल और मदर डेयरी दुध के दाम।

स्वतंत्रता दिवस मनाने के बाद आम आदमी को महंगाई का एक और झटका लगा है। अमूल और मदर डेयरी ने दूध के दाम में 2 रुपए प्रति लीटर की बढ़ोतरी कर दी गई है। नई किमत 17 अगस्त से लागू हो जाएगी, दूध की कीमतों में यह इजाफा ऐसे समय पर हुआ है जब महंगाई पहले से काफी ऊंचे स्तर पर है।

Milk Price Hike : 6 महिने में दुसरी बार बढ़े अमूल और मदर डेयरी दुध के दाम।

Delhi : || Rakesh Kumar || गुजरात कोऑपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन अमूल ब्रैंड से दूध और डेयरी का उत्पादन और बिक्री करता है। अमूल ने गुजरात के अहमदाबाद, दिल्ली, एनसीआर, सौराष्ट्र,  पश्चिम बंगाल, मुंबई समेत सभी बाजारों में दूध की कीमत में इजाफा किया है। इससे पहले इसी साल मार्च में भी अमूल और अन्य ब्रैंड्स ने भी दूध की कीमत में इजाफा किया था।

मदर डेयरी ने भी  कल  से दूध की कीमत में 2 रुपए प्रति लीटर के हिसाब से इजाफे का ऐलान किया है। वहीं कंपनी ने खरीद और लागत में वृद्धि को इसकी वजह बताया है। मदर डेयरी दिल्ली-एनसीआर में बड़ा आपूत्तिकर्ता है और कंपनी हर दिन पोली पैक और वेडिंग मशीनों के जरिए 30 लाख लीटर दूध की बिक्री करती है। कंपनी ने मंगलवार को एक आधिकारिक बयान में कहा कि वह 17 अगस्त 2022 से दूध की कीमत में 2 रुपए प्रति लीटर वृद्धि करने को लेकर विवश है। 

जिसके बाद  अमूल और मदर डेयरी ब्रैंड के फुल क्रीम दूध की कीमत अब 59 रुपए प्रति लीटर से बढ़कर 61 रुपए लीटर हो जाएगी। टोन्ड दूध की कीमत 51 रुपए लीटर होगी तो डबल टोन्ड दूध के लिए आपको 45 रुपए देने होंगे। गाय के दूध की कीमत इजाफे के बाद 53 रुपए लीटर होगी।