आम आदमी पार्टी ने भाजपा सरकार को महंगाई व बेरोजगारी के मुद्दे पर घेरा

इस दौरान आप नेताओं ने भाजपा सरकार को बेरोजगारी व महंगाई के मुद्दे पर घेरते हुए कहा एक तरफ जहां विभिन्न विभागों में लाखों पद रिक्त पड़े है, वही दूसरी तरफ पढ़े-लिखे नौजवान बेेरोजगारी की मार झेलते हुए सडक़ों पर घूम रहे है, लेकिन फिर भी भाजपा सरकार प्रदेश का चहुंमुखी विकास का झूठा बखान करते नहीं थक रही। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार के गलत फैसलों व नीतियों ने आज हरियाणा प्रदेश को देश भर में बेरोजगारी के मामले में अव्वल स्थान पर लाकर खड़ा कर दिया है।

भिवानी || आज प्रदेश भर के विभिन्न विभागों में एक लाख 80 हजार पद रिक्त पड़े है। यही नहीं 13 हजार से ज्यादा पदों को तो भाजपा सरकार ने पूरी तरह से खत्म कर युवाओं के पढ़े-लिखे नौजवानों के रोजगार के सपने को पैरो तले रौंदने का काम किया है। यह बात आम आदमी पार्टी की जिला अध्यक्ष गीता श्योराण लाखलाण ने सोमवार को स्थानीय हांसी गेट स्थित आम आदमी पार्टी के कार्यालय में पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए कही। इस दौरान आप नेताओं ने भाजपा सरकार को बेरोजगारी व महंगाई के मुद्दे पर घेरते हुए कहा एक तरफ जहां विभिन्न विभागों में लाखों पद रिक्त पड़े है, वही दूसरी तरफ पढ़े-लिखे नौजवान बेेरोजगारी की मार झेलते हुए सडक़ों पर घूम रहे है, लेकिन फिर भी भाजपा सरकार प्रदेश का चहुंमुखी विकास का झूठा बखान करते नहीं थक रही। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार के गलत फैसलों व नीतियों ने आज हरियाणा प्रदेश को देश भर में बेरोजगारी के मामले में अव्वल स्थान पर लाकर खड़ा कर दिया है। उन्होंने कहा कि महंगाई व बेरोगजारी के मुद्दों को लेकर आप 28 जून को उपायुक्त के माध्यम से मुख्यमंत्री के नाम मांगपत्र सौंपेंगी तथा आम आदमी पार्टी की कैंपन कमेटी चेयरमैन एवं पूर्व सांसद डा. अशोक तंवर के नेतृत्व में 29 जून को शहर में विरोध प्रदर्शन किया जाएगा।

बेरोजगारी के मुद्दे पर सरकार को घेरते हुए आज जिला अध्यक्ष गीता श्योराण लाखलाण ने कहा कि पूरे देश भर में सबसे ज्यादा रोजगार देने वाला हरियाणा राज्य आज स्वयं बेरोजगार है। कॉमन एलीजिबलिटी टैस्ट (सीईटी) की परीक्षा का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि इस परीक्षा के लिए प्रदेश भर से करीबन 12 लाख युवाओं ने आवेदन किया था, जिसके बाद करीबन साढ़े सात लाख अभ्यार्थियों ने परीक्षा दी थी। जिसमें से करीबन तीन लाख 57 हजार अभ्यार्थियों ने पहली परीक्षा क्वालीफाई की थी, जिसके बाद कुल पदों के केवल चार गुणा अभ्यार्थियों से सीईटी की दूसरी परीक्षा लिए जाने का फरमान जारी कर दिया। जबकि ऐसा कोई नियम ही नहीं है। यही नहीं यूपीएससी, एसएससी व अन्य सभी केंद्र सरकार की परीक्षाओं में भी 10 गुण अभ्यार्थियों को ही मुख्य परीक्षा में बैठने का मौका दिया जाता है, जो कि युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ है।

वही महंगाई के मुद्दे पर आज जिला अध्यक्ष ने कहा कि महंगाई ने आम आदमी की कमर तोडक़र रख दी है। आज प्रदेश के हालात ऐसे बने हुए है कि मध्यम परिवार के व्यक्ति दो वक्त की रोटी का जुगाड़ नहीं कर पा रहा तो गरीब तबक के हालातों का अंदाजा लगाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि गैस-सिलेंडर, पैट्रोल-डीजल सहित रोजमर्रा की वस्तुओं के दाम आसमान छूते जा रहे है। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा द्वारा जाति-धर्म व विभिन्न योजनाओं के नाम पर बरगलाकर आम आदमी का ध्यान मुख्य मुद्दों से भटकाने का काम किया जाता है। उन्होंने कहा कि 9 साल सत्ता संभालने के बाद भी प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल को आज तक समझ नहीं आया कि जनता का हित और अहित किस फैसले से जुड़े हुए है। वे अपनी मनमानी करते हुए कोई भी अनाप-शनाप शर्त जनता पर थौंप कर फिर चैन की नींद सो जाते है।