मामूली बात पर रेहड़ी लगाने वालों में हुई मारपीट, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

A fight broke out among street vendors over minor issues video went viral on social media

मामूली बात पर रेहड़ी लगाने वालों में हुई मारपीट, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

(Noida: Vinayak Gupta) इन दिनों सोशल मीडिया पर दो वीडियो वायरल हो रहे हैं, जो हिंसक होते समाज के की दास्तान बयां कर रहे हैं. वीडियो में लोग मामूली बात पर आपस में मारपीट कर रहे हैं, इसमें लाठी-डंडे का खुलकर प्रयोग किया जा रहा है. पहला वीडियो ग्रेटर नोएडा के दादरी का है जिसमें वैदिक इंटर कन्या इंटर कॉलेज के पास हलवाई की दुकान में घुसकर लोगों ने मारपीट की इसमें दुकान के मालिक को गंभीर चोट आई है.दूसरा वीडियो नोएडा के थाना फेज-1 क्षेत्र में स्थित दलित प्रेरणा स्थल के गेट नंबर 2 का है जहां रेहड़ी लगाने वाले दो पक्षों में जमकर लाठी-डंडे चले,  जिसमें एक महिला समेत आधा दर्जन लोग घायल हो गए पुलिस का कहना है कि वह वीडियो के आधार पर मामले की शिकायत को लेकर जांच कर कर रही है

सीसीटीवी कैमरे में कैद यह तस्वीरें दादरी में समोसे बेचने वाले नवीन जैन की दुकान है, जबकि मारपीट में शामिल दूसरा पक्ष दुर्गा प्रसाद गोयल का है, जो टेलरिंग का काम करते हैं, यह दोनों दुकान ऊपर नीचे हैं. दुर्गा प्रसाद को यह आपत्ति थी कि समोसे की भट्टी से निकलने गर्मी हो रही उन्हे परेशानी हो रही है, इस विवाद को मिल बैठ सुलझाने की जगह दोनों पक्षो ने मारपीट करने लगे और दुर्गा प्रसाद गोयल पक्ष ने नवीन जैन की दुकान की दुकान में घुस कर मारपीट की. जिसमें नवीन को गंभीर चोट आई है. नवीन शिकायत पर पुलिस मामले की जांच कर रही है.

अब दूसरे वायरल हो रहे वीडियो की बात करते है, यह वीडियो नोएडा के थाना 39 क्षेत्र में स्थित दलित प्रेरणा स्थल के गेट नंबर 2 का है, इस वीडियो में एक महिला और कई पुरुष है जिनके बीच छल्ली ठेली लगाने को लेकर कहा सुनी हुई और फिर लाठी डंडे चलने लगे वहाँ से गुजर रहे लोगों किसी तरह सड़क पर चल रहे मारपीट अपने वाहन रोककर मामले को शांत कराया. इस मारपीट में महिला समेत करीब आधा दर्जन लोग घायल हो गए। एसीपी-2 नोएडा ज़ोन-1 रजनीश वर्मा  का कहना है कि शिकायत मिली दी गई है, वाइरल वीडियो और शिकायत के आधार पर जांच कर आगे की कार्यवाही की जायेगी.