किसान आंदोलन का दूसरा चरण हरियाणा में पंचायतों के दौर से हाेगा शुरू

राकेश टिकैत ने दी चेतावनी, आर-पार की लड़ाई का 26 को जींद से होगा आगाज| चरखी दादरी के किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि किसान आंदोलन का दूसरा चरण हरियाणा में पंचायतों के दौर से शुरू होगा।

किसान आंदोलन का दूसरा चरण हरियाणा में पंचायतों के दौर से हाेगा शुरू

|| Haryana || Aditya Kumar || किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि किसान आंदोलन का दूसरा चरण हरियाणा में पंचायतों के दौर से शुरू होगा। इसका आगाज हरियाणा की तख्ता पलट धरती जींद से 26 जनवरी को किया जाएगा। किसान महापंचायत देशभर के अधिकांश राज्यों में की जाएंगी। इसके लिए संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर अलग-अलग टीमें फील्ड में उतरी हैं। पंचायतों के सहयोग से दूसरे चरण में भी महापंचायतें की जा रही हैं।

Rakesh Tikait Age, Wife, Family, Children, Biography & More » StarsUnfolded

किसान आंदोलन होगा फिर से आगाज

दरअसल राकेश टिकैत चरखी दादरी के गुरूद्वारा में आयोजित कार्यक्रम में पहुंचे थे और अकाल तख्त के लोगों से किसान आंदोलन में सक्रिय होने का आह्वान किया। इस दौरान खाप प्रतिनिधियों के अलावा किसान व सामाजिक संगठनों के पदाधिकारी भी उपस्थित रहे। टिकैत ने दादरी के कई गांवों में भी किसानों व खाप प्रतिनिधियों से मुलाकात करते हुए किसान महापंचायत का न्यौता दिया। उन्हांेने कहा कि तीन कृषि कानूनों को रद्द करवाने के लिए हरियाणा के किसानों के साथ-साथ खाप व आमजन ने भी विशेष सहयोग दिया। पंजाब से चले किसानों को यहां के लोगों ने शांतिपूर्ण तरीके से दिल्ली के बार्डरों पर पहुंचाकर पंजाब-हरियाणा ने आपसी भाईचारे का संदेश दिया।

राकेश टिकैत ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि हरियाणा से किसानों की मांगों को लेकर बड़ी महापंचायतों का दौर 26 जनवरी से शुरू करेंगे। जिसमें पंजाब, राजस्थान, यूपी, दिल्ली सहित कई प्रदेशों के किसान एकजुट होंगे। तख्ता पलट के नाम से प्रसिद्ध जींद की धरती से बड़े फैसले लिए जाएंगे। देशभर के किसान आंदोलन को लेकर तैयार बैठे हैं, आंदोलन से पहले किसानों से विचार-विमर्श करने के बाद बड़े निर्णय लिए जाएंगे। करनाल में एसकेएम ने कई अहम फैसले लेते हुए किसानों की मांगों को लेकर आर-पार की लड़ाई के लिए देशभर में जागरूकता अभियान चलाएंगे।