हरयाणा के स्वास्थ्य विभाग दादरी की टीम ने यूपी के बरेली में भ्रूण लिंग जांच केंद्र का किया भंडाफोड़

चरखी दादरी स्वास्थ्य विभाग की टीम ने 408 किलोमीटर दूर उत्तर प्रदेश के बरेली में चल रहे भ्रूण लिंग जांच केंद्र का भंडाफोड़ किया है।

हरयाणा के स्वास्थ्य विभाग दादरी की टीम ने यूपी के बरेली में भ्रूण लिंग जांच केंद्र का किया भंडाफोड़

|| Charkhi Dadi || Aditya Kumar || चरखी दादरी स्वास्थ्य विभाग की टीम ने 408 किलोमीटर दूर उत्तर प्रदेश के बरेली में चल रहे भ्रूण लिंग जांच केंद्र का भंडाफोड़ किया है। टीम ने दो दलालों और अस्पताल के अल्ट्रासाउंड कक्ष में मौजूद एक शख्स को काबू कर लिया। वहीं, अस्पताल के अलावा दो मशीनों को भी सील किया गया है। दबिश के दौरान अस्पताल संचालक दंपती फरार हो गए। इस संबंध में बरेली थाने में केस दर्ज कराया गया है।

दरअसल, दादरी स्वास्थ्य विभाग को सूचना मिली थी कि बरेली के कुछ दलाल दादरी में सक्रिय हैं। वो गर्भवती महिलाओं से संपर्क कर उनकी यूपी के बरेली ले जाकर भ्रूण लिंग जांच कराते हैं। इस आधार पर स्वास्थ्य विभाग ने एक डिकोय तैयार किया और उसे दलाल से मिलवाया। दलाल ने 25 हजार रुपये में सौदा तय किया। इसके बाद डिकोय को दलाल अपने साथ बरेली ले गया। उन पर डिप्टी सीएमओ डॉ. नरेंद्र अपनी टीम समेत नजर रखे रहे। बरेली जाकर दलाल जितेंद्रपाल डिकोय को अमन अस्पताल ले गया और वहां उन्हें अमरपाल मिला। जितेंद्रपाल ने अमरपाल को 25 हजार रुपये दिए जिनमें से 10 हजार वापस अमरपाल को दिए गए। अमरपाल ने उन्हें वहां स्थित एक कोपल अस्पताल में भेज दिया। वहां डिकोय का अल्ट्रासाउंड करवाया गया और बाहर आते ही दलालों को टीम ने उसे दबोच लिया।

दो कमरों में मिलीं दो मशीनें

टीम जब अल्ट्रासाउंड करने वाले अस्पताल में पहुंची तो वहां दो कमरों में दो अल्ट्रासाउंड मशीनें मिलीं। इन दोनों मशीनों को टीम ने सील कर दिया। वहीं, अल्ट्रासाउंड करते मिले इस्लाम खान को भी टीम ने दबोच लिया। सीएमओ डॉ. कृष्ण कुमार ने बताया कि कई दिनों से हम इस गिरोह के पीछे लगे हुए थे और मंगलवार को इसमें सफलता मिल गई।