सुबह बदला मौसम का मिजाज, गर्मी से मिली राहत

शानिवार सुबह से मौसम ने करवट ले ली है, हल्की बारिश व आसमान में बादल छा गए,लोगों की गर्मी से राहत मिली है,

सुबह बदला मौसम का मिजाज, गर्मी से मिली राहत

||Haryana||Rajnipal|| जैसा कि आप जानते है कि होली के त्योहार के बाद से मौसम का मिजाज काफी गर्म नजर आ रहा था, क्योकि कुछ दिनों से गर्मी बहुत बढ़ रही थी गर्मी के चलते मच्छरों का भिनभिना भी बढ़ता जा रहा था। जिसके कारण लोगों को बिमारी से भी लड़ना पड़ रहा था, लेकिन आज यानि शानिवार सुबह से मौसम ने करवट ले ली है और मौसम की करवट लेने से हल्की बारिश व आसमान में बादल छा गए, आसमान में बादल छाने और हल्की बारिश होने से लोगों की गर्मी से राहत मिली है।


मौसम विभाग की जानकारी के अनुसार, 20 मार्च तक मौसम ऐसे ही रहने की संभावना जताई जा रही है और बताया कि आज जैसे मौसम से आमजन को गर्मी से राहत मिल जाएगी और बिमारी का भी तोड़ हो जाएगा।
बता दें कि मौसम बिभाग ने ऐसे मौसम को देखते हुए 18 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि 3 दिन तक लगातार बारिश होने की आंशका जताई जा रही है।


मौसम विभाग का कहना है कि वैसे तो शुक्रवार की रात से मौसम में बदलाव हुआ है मौसम के बदलने से दिल्ली, हरियाणा समेत कई राज्यों में हल्की बारिश बताई जा रही है।


एक तरफ जहां बारिश के होने से  गर्मी से राहत मिली है तो वहीं दूसरी ओर अबकी बारिश होने से किसानो की खड़ी फसल को नुकसान हो सकता है क्योंकि किसानों की फसल अब पक गई है फसल को पानी या बारिश की जरूरत नहीं बल्कि कटाई की जरूरत है।

अब देखा जा सकता है कि अगर 3 दिन तक लगातार ऐसे ही बारिश होती रही तो किसानों को बेहद समस्या का सामना करना पड़ेगा या फिर मौसम विभाग का येलो अलर्ट ऐसे ही लगा रह जाएगा।