यमुनानगर में नशीले पदार्थ की लाखों की खेप के साथ एक अपराधी गिरफ्तार

यमुनानगर पुलिस की सीआईए टू को बड़ी कामयाबी मिली है. टीम ने नशीले पदार्थों का जखीरा पकड़ा है. यूपी से हरियाणा में कर रहा था सप्लाई. यह सभी प्रतिबंधित दवाइयां हैं और इन्हें नशे के लिए इस्तेमाल किया जाता है.

यमुनानगर में नशीले पदार्थ की लाखों की खेप के साथ एक अपराधी गिरफ्तार

|| Yamuna Nagar || Aditya Kumar || यमुनानगर पुलिस की सीआईए टू को बड़ी कामयाबी मिली है। टीम ने नशीले पदार्थों का जखीरा पकड़ा है जिनमें प्रतिबंधित (10 हजार 800 नशीले कैप्सूल, 75 हजार नशीली गोलियां, 100 इंजेक्शन व 300 सिरप) शामिल है। नशीले पदार्थों के साथ नशीले पदार्थों के जखीरे के साथ एक व्यक्ति को भी हरियाणा यूपी बॉर्डर कलानौर के पास से गिरफ्तार किया है।

आरोपी कार में यह सारा सामान लेकर आ रहा था। कि तभी टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी करते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया और जब कार की तलाशी ली तो नशीले पदार्थों का जखीरा बरामद हुआ। फिलहाल पुलिस इसे कोर्ट में पेश कर पुलिस रिमांड पर लेगी।ताकि यह पता चल सके कि यह कहा से यह नशीले पदार्थो की खेप लेकर आया था। एसपी मोहित हांडा ने बताया कि यह सभी प्रतिबंधित दवाइयां हैं और जो इन पर रेट प्रिंट है उससे भी कहीं महंगे दामों पर इन्हें बेचा जाता था फिलहाल यह सारा जखीरा कितने का है इसका आकलन नहीं हो पाया लेकिन इसकी कीमत लाखों में आंकी गई है।

जिला पुलिस द्वारा नशा तस्करों पर कड़ी कार्रवाई की जा रही है। नशे का कारोबार करने वालों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा। इसी कड़ी में कार्य करते हुए अपराध शाखा - 2 की टीम ने उत्तर प्रदेश से हरियाणा में सप्लाई करने आ रहे एक नशा तस्कर को कार में भारी मात्रा में प्रतिबंधित कैप्सूल, गोलियां,इंजेक्शन व सीरप सहित गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। उन्होंने बताया कि जिला में नशे की इतनी बड़ी खेप पहली बार पकड़ी गई है। नशे की यह खेप लाखों रुपए में बेची जानी थी। आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा। रिमांड के दौरान यह पता करवाया जाएगा कि इतनी बड़ी मात्रा में यह नशीले पदार्थ कहां से लेकर आया है।

टीम को गुप्त सूचना मिली थी कि  एक नशा तस्कर अपनी कार में नशे की भारी खेप को लेकर कलानौर के रास्ते उत्तर प्रदेश से हरियाणा में सप्लाई के लिए आएगा। इस सूचना पर टीम का गठन किया गया। टीम ने कलानौर बॉर्डर पर जाकर नाकाबंदी कर वाहनों की जांच शुरू कर दी। इसी दौरान एक कार को रुक कर चेक किया गया तो उसमें से भारी मात्रा में नशीले पदार्थ पाए गए। आरोपी की पहचानअमित कुमार पुत्र दीप सिंह वासी हरी नगर कॉलोनी बराड़ा जिला अंबाला के रूप में हुई।

प्रतिबंधित दवाओं का था खेप
मौके पर ड्यूटी मजिस्ट्रेट को बुलाया गया। तलाशी लेने पर 1.SPASMO PROXYVON 20 डिब्बे (2880) कैप्सूल, 2.LOMOTIL 3.10डिब्बे (60 हज़ार),3. PYEEVON SPAS PLUS 25 डिब्बे (6 हज़ार) कैप्सूल,  4. ALPRAZOLAM 25 डिब्बे (15 हज़ार) गोलियां 5.CHLOPHENIAMINE SYRUP 2 डिब्बे (300 शीशी ) 6. HYDROGHLORIDE 5 डिब्बे (1200) कैप्सूल, 7.TRAMADOL 2 डिब्बे (100) इंजेक्शन कुल करीब 10 हजार 80 कैप्सूल, 75 हज़ार गोलियां,300 सीरप व 100 इंजेक्शन बरामद किये। उन्होंने बताया कि ड्रग कंट्रोलर ऑफिसर रितु मेहला ने पकड़े गए प्रतिबंधित कैप्सूल, गोलियां,इंजेक्शन व सीरप के बारे में बताया कि यह कैप्सूल नशे के काम आते हैं इनके लाने वाले जाने पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध है। वहीं एसपी मोहित हांडा ने कहा कि कुछ लोग ज्वाइन के संपर्क में है उसकी भी हमें जानकारी मिली है उन तक भी 
पहुँचा जाएगा। कितने लंबे समय सही है इस तरीके की तस्करी कर रहा है इसकी भी जांच की जाएगी फिलहाल कोर्ट में पेश किया गया है जहां से उसे पुलिस रिमांड पर लिया जाएगा ताकि इस पूरे नेटवर्क का पता लग सके।