दिल्ली : उत्तर-पश्चिम जिला पुलिस ने चेन स्नैचिंग जैसी वारदातों को रोकने के लिए आपरेशन सजग चलाया

दिल्ली के उत्तर-पश्चिम जिला पुलिस ने चेन स्नैचिंग जैसी वारदातों को रोकने के लिए आपरेशन सजग चलाया है. जिसके तहत पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. दरअसल, मुखबिर की सूचना के आधार पर पुलिस ने एक स्नैचर को गिरफ्तार किया है.

दिल्ली : उत्तर-पश्चिम जिला पुलिस ने चेन स्नैचिंग जैसी वारदातों को रोकने के लिए आपरेशन सजग चलाया

|| Delhi || Aditya Kumar || दिल्ली के उत्तर-पश्चिम जिला पुलिस ने चेन स्नैचिंग जैसी वारदातों को रोकने के लिए आपरेशन सजग चलाया है. जिसके तहत पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. दरअसल, मुखबिर की सूचना के आधार पर पुलिस ने एक स्नैचर को गिरफ्तार किया है. जो की आदतन सक्रिय अपराधी है.

दिल्ली में लगातार बढ़ रही चेन स्नैचिंग की वारदातों को कंट्रोल करने के लिए उत्तरी पश्चीमी दिल्ली पुलिस के द्वारा आपरेशन सजग चलाया जा रहा है. जिसके तहत पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. दरअसल पुलिस के दारा इस अभियान के तहत, सघन चेकिंग के लिए सतर्क गश्ती कर्मचारियों और विशेष पिकेटों को तैनात किया गया था और इस अभ्यास के दौरान एक चेन स्नैचर वा ऑटोलिफ्टर को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरोपी के पास से पुलिस ने 2 छीने हुए मोबाइल फोन और चोरी की 3 स्कूटी बरामद की है. वहीं पूछताछ के दौरान आरोपी से पता चला की वो अपने शराब ड्रग्स जैसी लत को पूरा करने के लिए अपराध करता है. बता दें की यह एक आदतन सक्रिय अपराधी है. इसके साथ ही आरोपी अपनी महिला मित्र को खुश करने के लिए भी इस तरह के अपराध करता है.

बता दें की क्षेत्र में अपराधियों के बीच कड़ा संदेश देने के लिए AATS की टीम बनायी गयी. रमजीत सिंह, प्रभारी एएटीएस/एनडब्ल्यू जिसमें एएसआई भरत विनोद, एचसी दीपक, एचसी राहुल हुड्डा और सीटी को शामिल किया गया. जिन्हें गतिविधियों पर नजर रखने का काम सौंपा गया. पंकज सिंह, एसीपी/संचालन एवं अधोहस्ताक्षरी का समग्र पर्यवेक्षण. टीम को पूरी तरह से जानकारी दी गई और क्षेत्र में अपराधियों पर काबू पाने के लिए 'ऑपरेशन सजग' को तेज करने का काम सौंपा गया ताकि उनके बीच एक कड़ा संदेश भेजा जा सके. गश्त के दौरान एक गुप्त सूचना मिलने के बाद पूरी टीम एक्टिव हो गयी. जिसके बाद गंदा नाला, लालबाग, आदर्श नगर, दिल्ली के पास जाल बिछाया गया और तभी सूचना के आधार पर एक संदिग्ध व्यक्ति स्कूटी से आता दिखा. लेकिन जैसे ही उसने पुलिस को देखा तभी भागना शुरू कर दिया. पुलिसकर्मियों ने उसे पकड़ लिया. पूछताछ पर उसकी पहचान सन्नी पुत्र अनूप कुमार निवासी सेक्टर-7, रोहिणी दिल्ली, उम्र- 22 वर्ष के रूप में हुई. फिलहाल पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.