चुनावी ड्यूटी में कोताही बरतने पर 6 अधिकारियों पर गिरी गाज

चुनाव ड्यूटी में कोताही बरतना चरखी दादरी जिले के आधा दर्जन अधिकारियों को भारी पड़ गया। ड्यूटी में अनदेखी करने और चुनाव संबंधी बैठक में नहीं आने को लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त मनदीप कौर ने 6 अधिकारियों को शो कॉज नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। वहीं डीपीओ के खिलाफ भी कार्रवाई को लेकर अतिरिक्त मुख्य सचिव को पत्र भेजा गया है।

चरखी दादरी। चुनाव ड्यूटी में कोताही बरतना चरखी दादरी जिले के आधा दर्जन अधिकारियों को भारी पड़ गया। ड्यूटी में अनदेखी करने और चुनाव संबंधी बैठक में नहीं आने को लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त मनदीप कौर ने 6 अधिकारियों को शो कॉज नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। वहीं डीपीओ के खिलाफ भी कार्रवाई को लेकर अतिरिक्त मुख्य सचिव को पत्र भेजा गया है।

बता दें कि चरखी दादरी उपायुक्त मनदीप कौर द्वारा डीईटीसी सेल टैक्स अमिता तंवर, डीईटीसी एक्साइज अजय सरोहा, बीईओ बौंद कलां राजबाला, बीईओ बाढड़ा जलकरण और नगर परिषद ईओ केके यादव को जारी नोटिस के अनुसार इन अधिकारियों को चुनाव से संबंधित कार्यों के लिए नोडल एवं सहायक नोडल अधिकारी की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। बीते 19 मार्च को जिला निर्वाचन अधिकारी ने चुनाव तैयारियों को लेकर नोडल एवं सहायक नोडल अधिकारियों की बैठक बुलाई थी और सभी संबंधित अधिकारियों को इसकी पूर्व सूचना भी दे दी थी लेकिन ये अधिकारी ना तो बैठक में मौजूद रहे और ना ही इन्होंने इसको लेकर कोई सूचना दी। डीसी ने बताया कि जिला प्रशासन का हिस्सा होने के नाते सभी अधिकारियों की चुनाव प्रक्रिया के दौरान जरूरत है। ताकि लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष तरीके से सम्पन्न करवाया जा सके। आदेशों के अनुसार इन अधिकारियों को दो दिन के अंदर नोटिस का जवाब देना है। अगर ऐसा नहीं किया जाता है तो इनके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जा सकती है।

उपायुक्त मनदीप कौर ने मीडिया से जानकारी साझा करते हुए कहा कि ड्यूटी के प्रति सजग नहीं होने और आदेशों का पालन नहीं करने को लेकर महिला एवं बाल विकास विभाग की जिला कार्यक्रम अधिकारी मीनाक्षी के खिलाफ अनुशासनिक कार्रवाई के लिए मुख्यालय को पत्र लिखा है। महिला एवं बाल विकास विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव को भेजे गए पत्र में ठोस कार्रवाई की मांग की गई है।