Ambala : अस्वस्थ होने के बावजूद गृह मंत्री अनिल विज को जनता की चिंता

गृह मंत्री अनिल विज के अस्वस्थ होने पर शनिवार रद्द किया गया था जनता दरबार, फरियादियों के पहुंचने पर मंत्री विज के स्टाफ ने सैकड़ों लोगों की शिकायत ली.

Ambala : अस्वस्थ होने के बावजूद गृह मंत्री अनिल विज को जनता की चिंता

|| Ambala || Aditya Kumar || हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज को प्रदेश की जनता की पूरी चिंता रहती है। उनके अस्वस्थ होने के कारण शनिवार जनता दरबार रद्द था, मगर फिर भी सैकड़ों फरियादी अम्बाला छावनी पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में उनसे मिलने की आस लेकर पहुंचे थे। फरियादियों को परेशानी न हो इसलिए गृह मंत्री अनिल विज ने तुरंत अपने स्टाफ की जिम्मेदारी लगाते हुए उन्हें रेस्ट हाउस भेजा जहां दोपहर एक बजे तक आने वाले लगभग पांच सौ फरियादियों की समस्याओं को लिया गया।

गृह मंत्री अनिल विज के निर्देश पर शनिवार उनके स्टाफ ने लोगों से समस्याएं ली और इनके जल्द निवारण का आश्वासन दिया। मंत्री अनिल विज के सचिव विजय शर्मा, पीए समीर मेहंदीरत्ता एवं पीए सुनील कुमार ने लोगों की समस्याओं को सुना। विभिन्न क्षेत्रों से आए लोगों ने अपनी-अपनी समस्याएं स्टाफ को बताई जिस पर कार्रवाई का आश्वान दिया गया। दोपहर एक बजे तक रेस्ट हाउस में पहुंचने वाले लगभग पांच सौ फरियादियों की शिकायतों को लिया गया। जनता दरबार में जितनी भी समस्याएं आई उनको स्टाफ द्वारा अनिल विज के समक्ष रखकर उनके निर्देशानुसार संबंधित विभागों को कार्रवाई के लिए भेजा जाएगा। इस अवसर पर कैंट डीएसपी अनिल कुमार, कैंट थाना एसएचओ नरेश शर्मा एवं अन्य मौजूद रहे।

गौरतलब है कि गृह मंत्री अनिल विज के अस्वस्थ होने के कारण जनता दरबार रद्द होने की पूर्व सूचना जारी कर दी गई थी, मगर इसके बावजूद कई लोग अपनी फरियाद लेकर पहुंच गए थे।

यह शिकायत आई

कैथल से आए फरियादी ने जमीनी धोखाधड़ी मामले में उसका नाम जबरन केस में डालने, सोनीपत से आए व्यक्ति ने मारपीट में निष्पक्ष जांच, फतेहाबाद निवासी व्यक्ति ने दर्ज मामले में कार्रवाई करने, करनाल निवासी व्यक्ति ने उसकी गाड़ी चोरी के मामले में, फरीदाबाद निवासी व्यक्ति ने गांव के तालाब में सफाई कराने, अम्बाला निवासी व्यक्ति ने बिल्डिंग बनाने के बावजूद पूरी राशि न देने, करनाल निवासी व्यक्ति ने धोखाधड़ी मामले में कार्रवाई करने, भिवानी निवासी महिला ने उनकी शिकायत पर केस दर्ज न होने, महेंद्रगढ़ निवासी व्यक्ति ने सरपंच के खिलाफ जमीनी ठगी मामले में पुलिस द्वारा कार्रवाई न होने, पानीपत निवासी महिला ने मारपीट मामले में कार्रवाई न होने, राई स्पोर्टस स्कूल स्टाफ स्कूल में चोरी मामले में कार्रवाई करने सहित सैकड़ों अन्य शिकायतें आई।