भिवानी : इंसानियत को कलंकित कर गई ह्रदयविदारक घटना, प्रॉपर्टी के लालच में बड़े भाई ने ही रची थीसाजिश

भिवानी इंसानियत को कलंकित कर गई ह्रदयविदारक घटना करोड़ो की प्रॉपर्टी के लालच में बड़े भाई ने साजिश रच दिया था ट्रिपल मर्डर को अंजाम भिवानी एसपी अजित सिंह शेखावत ने किया बड़ा खुलासा पिछले दिनों भिवानी की नई बस्ती में जो ट्रिपल मर्डर हुआ था

भिवानी : इंसानियत को कलंकित कर गई ह्रदयविदारक घटना, प्रॉपर्टी के लालच में बड़े भाई ने  ही रची थीसाजिश

|| Bhiwani Haryana || Aditya Kumar || पुलिस अधीक्षक भिवानी अजीत सिंह शेखावत ने नई बस्ती महम रोड भिवानी में 27 जनवरी को एक ही परिवार के सदस्यों की मकान में 03 डेड बॉडी होने की सूचना डायल 112 के माध्यम से प्राप्त हुई थी। जिस पर प्रबंधक थाना औद्योगिक क्षेत्र भिवानी, इंचार्ज सब्जी मंडी, सीआईए स्टाफ-1,2 भिवानी, साईबर सैल भिवानी व सीन ऑफ क्राइम टीम के द्वारा मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का गहनता से निरीक्षण किया गया था।

मकान में मृत परिवारजनों की पहचान जितेंद्र पुत्र रणधीर, सुशीला पत्नी जितेंद्र तथा हिमानी पुत्री जितेंद्र निवासी नई बस्ती भिवानी के रूप में हुई थी।मृतक जितेंद्र जेबीटी शिक्षक थे। जो घटनास्थल को प्राथमिक दृश्यता में अंगीठी जलाकर दम घुटने से मृत्यु होने जैसा प्रतीत किया गया था। थाना औद्योगिक क्षेत्र पुलिस ने मृतिका सुशीला के भाई साहिल पुत्र धरमबीर निवासी नांगल की शिकायत पर अभियोग संख्या 22 दिनांक 03.02.2023 धारा 302, 201, 328,120b भारतीय दंड संहिता के तहत थाना औद्योगिक क्षेत्र भिवानी में दर्ज किया गया था।
पुलिस को पुलिस ने जब उनके परिवार से पूछताछ की तो पुलिस की पूछताछ के दौरान पुलिस ने इसके भाई पर शक हुआ । और जब कड़ी पूछताछ की गई तो यह है बयानों में फस गया। 
आपको बता दें कि मृतक राजेश का सगा भाई जितेंद्र है। 
प्रॉपर्टी हड़पने के चक्कर में इन्होंने इनका इस तरीके से मर्डर किया , कि इनको किसी पर शक भी ना हो। उन्होंने पिछले 6 महीनों से प्लान बनाया हुआ था। इनको मारने से दो-तीन दिन पहले इनसे यह बिल्कुल घुल मिल गया था। नींद की गोली खिलाकर अंगीठी जलाकर इनकी मौत को 
अंजाम दिया। नींद की गोली खिलाकर और अंगीठी जलाकर पीछे के रास्ते से यह बाहर निकल गया। इतफाकिया मौत दिखाने के लिए एक सोची समझी साजिश के तहत इस घटना को अंजाम दिया। 
थाना औद्योगिक क्षेत्र पुलिस भिवानी के द्वारा महत्वपूर्ण साक्ष्यों का आकलन कर व घटनास्थल का सीन रीक्रिएट किया गया था। दिनांक 5 फरवरी 2023 को थाना औद्योगिक क्षेत्र पुलिस भिवानी के अंतर्गत पुलिस चौकी सब्जी मंडी के इंचार्ज सहायक उप निरीक्षक मनीष कुमार ने नई बस्ती हत्याकांड मामले में मृतक जितेंद्र के बड़े भाई विजेंद्र व उसके एक अन्य साथी को गुर्जर धर्मशाला झज्जर से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।
आरोपी जो मृतक का भाई विजेंदर उर्फ डॉक्टर पुत्र रणधीर निवासी न्यू बस्ती भिवानी हाल निवासी भोंडसी, गुरुग्राम के रूप में हुई है। वही इसका आरोपी का साथी प्रदीप पुत्र ओमप्रकाश निवासी विद्यानगर भिवानी के रूप में हुई है।
पुलिस टीम के द्वारा मृतक जितेंद्र के बड़े भाई विजेंद्र से पूछताछ करने पर आरोपी ने बताया कि नई बस्ती में मृतक जितेंद्र की प्रॉपर्टी पर उसकी नजर थी। जो प्रॉपर्टी को हड़पने की मंशा से दिनांक 26/ 27.01.2023 की रात्रि को आरोपी ने जूस में नशीली गोलियां मिलाकर जितेंद्र उसकी पत्नी व उसकी बेटी को पिला दी थी। इसके बाद आरोपी ने अपने साथी प्रदीप के साथ मिलकर परिवार के सदस्यों के शव कमरे में एक ही बैड पर लिटा दिया था और आरोपी ने दम घुटने पर मृत्यु दिखाने के लिए कमरे में अंगीठी जलाकर अपने साथी प्रदीप के साथ ऊपर छत पर जाकर दूसरी छत से उतरकर चले गए थे।
अभियोग में गिरफ्तार किए गए मुख्य आरोपी विजेंदर एक आपराधिक प्रवृत्ति का व्यक्ति है। जिस पर चोरी, गिरोह बंदी, लड़ाई- झगड़े आदि अभियोग दर्ज हैं। वही अभियोग में सह आरोपी प्रदीप निवासी विद्यानगर गांव चांग में एक होटल चलाता है। आरोपी प्रदीप पर थाना सदर भिवानी में हत्या के प्रयास की धाराओं के तहत अभियोग दर्ज है। दोनों आरोपियों को आज पेश माननीय न्यायालय में कर 05 दिन का पुलिस रिमांड पर हासिल किया जाएगा।