पीएम मोदी ने 72 वें जन्मदिन पर 8 चीतों को किया रिहा।

शनिवार की सुबह आठ चीता जिनमे पांच मादा और तीन नर है मध्य भारत के विंध्य पहाड़ियों में कुनो नेशनल पार्क के पास पालपुर पहुंचे। चीतों को 'प्रोजेक्ट चीता' के हिस्से के रूप में अफ्रीका के नामीबिया से लाया गया है।

पीएम मोदी ने 72 वें जन्मदिन पर 8 चीतों को किया रिहा।

Madhya Pradesh (Himanshi Rajput) || प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को मध्य प्रदेश के कुनो राष्ट्रीय उद्यान में अफ्रीका के नामीबिया से लाए गए आठ चीतों को रिहा किया। भारत में चीतों के आगमन को "ऐतिहासिक" कहा गया है, पीएम मोदी ने अपने  72 वें जन्मदिन पर चीतों को रिहा किया।

शनिवार की सुबह आठ चीता जिनमे पांच मादा और तीन नर है मध्य भारत के विंध्य पहाड़ियों में कुनो नेशनल पार्क के पास पालपुर पहुंचे। उन्होंने विशेष रूप से संशोधित यात्री B747 जंबो जेट द्वारा 8,000 किलोमीटर से अधिक की यात्रा की। आठ चीतों में से पांच महिलाएं हैं, जिनकी उम्र 2 से 5 साल के बीच है, और तीन पुरुष 4.5 से 5.5 साल के बीच के हैं। शनिवार सुबह करीब 7:55 बजे एक बोइंग 747-400 विमान के ग्वालियर में उतरने के बाद  वायु सेना के हेलिकॉप्टरों पर राष्ट्रीय उद्यान ले जाया गया।

चीतों को 'प्रोजेक्ट चीता' के हिस्से के रूप में अफ्रीका के नामीबिया से लाया गया है और सरकार के देश के वन्य जीवन और आवास को पुनर्जीवित करने और विविधता लाने के प्रयासों के रूप में लाया गया है।