चरखी दादरी : आइसोलेशन वार्ड में घटिया खाना, बेडशीट भी गंदी....

चरखी दादरी। साहब, यहां ना तो अच्छा खाना और ना ही सोने के लिए कोई ढंग से सुविधा है। यहां तो जेल से भी बदतर हालात हैं। इतना ही नहीं बल्कि पॉजिटीव व नेगेटिव लोगों को साथ-साथ ही रखा गया है। हम नेगेटिव हैं अगर संयुक्त बाथरूम को यूज करेंगे तो पॉजिटीव होने का खतरा बना रहता है।

चरखी दादरी : आइसोलेशन वार्ड में घटिया खाना, बेडशीट भी गंदी....

चरखी दादरी (प्रदीप साहू ) || चरखी दादरी साहब, यहां ना तो अच्छा खाना और ना ही सोने के लिए कोई ढंग से सुविधा है। यहां तो जेल से भी बदतर हालात हैं। इतना ही नहीं बल्कि पॉजिटीव व नेगेटिव लोगों को साथ-साथ ही रखा गया है। हम नेगेटिव हैं अगर संयुक्त बाथरूम को यूज करेंगे तो पॉजिटीव होने का खतरा बना रहता है।
यह उन मरीजों की पीड़ा है तो स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोविड-19 अस्पताल में आइसोलेट किए गए हैं। अंदर से मरीजों द्वारा सोशल मीडिया पर विडियो वायरल किया है। अंदर के हालातों की जानकारी देते आइसोलेट किए लोगों ने अलग-अलग तीन विडियो जारी की हैं। जिनमें खाना दिखाया गया है, बैडशीट व बाथरूम की बुरी हालत के बारे में बताया गया है। इसके अलावा यह भी बताया गया कि पॉजिटीव व नेगेटिव लोगों के लिए अलग से कोई प्रबंध नहीं है। दोनों ही तरह के लोगों के लिए संयुक्त बाथरूम व टायलेट है। इनको यूज करने से नेगेटिव लोगों को पॉजिटीव होने का खतरा है। गर्मी को देखते हुए कोई प्रबंध नहीं हैं।
बता दें कि कोरोना संक्रमितों के लिए मुरारीलाल आयुर्वेदिक कॉलेज के भवन को जिला प्रशासन ने कोविड-19 अस्पताल बनाया है। स्वास्थ्य विभाग यहां पुख्ता प्रबंध होने का शुरूआत से दम भरा रहा है। लेकिन व्हाट्सएप पर कोविड-19 अस्पताल की खामियों से संबंधित एक के बाद एक कर वायरल हुई तीन वीडियो ने व्यवस्थाओं पर सवालिया निशान उठा दिए। ये वीडियो और किसी ने नहीं बल्कि यहां भर्ती संक्रमितों ने ही वायरल की हैं। वायरल विडियो में एक व्यक्ति द्वारा जानकारी दी जा रही है कि उसका सैंपल लिए पांच दिन हो चुके, लेकिन रिपोर्ट नहीं आई है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा आइसोलेट किए गए लोगों के साथ भेदभाव किया जा रहा है।
स्टाफ को मिलने वाला खाना ही दिया जाता है
डिप्टी सीएमओ व नोडल अधिकारी डा. चंचल तोमर ने बताया कि कोविड अस्पताल में स्वास्थ्य स्टाफ को मिलने वाला ही खाना दिया जा रहा है। अगर कहीं गंदगी है तो उसे तुरंत साफ करवा दिया जाएगा। पॉजिटीव व नेगेटिव केसों के व्यक्तियों के लिए अलग-अलग व्यवस्था की गई है। वायरल विडियो पर दादरी डीसी शिवप्रसाद शर्मा ने बताया कि उनके संज्ञान मामला आया है। उन्होनें कहा मुरारीलाल आयुर्वेदिक कॉलेज के भवन में कोविड-19 अस्पताल बनाया है, जहां पर भर्ती लोगों को सभी सुविधाएं बिजली, पानी, दवाएं समय पर दी जा रही हैं। उन्होनें कहा कि जो विडियो वायरल हुआ है उस पर जांच की जाएगी, ओर जहा कही पर भी कमी होगी उसे दुरूस्त व सही किया जाएगा।