2024 तक नहीं लागू हो सकता महिला आरक्षण बिल- दुष्यंत चौटाला

दुष्यंत चौटाला ने इस बिल को महिलाओं का सशक्तिकरण बताया है साथ ही उन्होंने राजस्थान में 25 से 30 सीटों पर चुनाव लड़ने की मनसा जताई है उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ग्रीवेंसीज़ कमेटी की बैठक लेने के लिए रोहतक पहुंचे थे।

रोहतक || महिला आरक्षण बिल पास होने के बाद विपक्षी दलों को इसे 2024 में ही लागू करने का मुद्दा मिल गया है जिसके बाद तमाम विपक्षी दल इस बिल को 2024 में ही लागू करवाना चाहते हैं लेकिन इसको लेकर जहां अलग-अलग नेताओं की प्रतिक्रियाए  सामने आ रही है वहीं उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला का बयान भी सामने आया है। उन्होंने कहा की जनसंख्या गणना होने के चलते इस बिल को 2024 लागू नहीं किया जा सकता उन्होंने कहा कि जनगणना के बाद इसमें कोई भी कानूनी पेज ना आए इसलिए 2024 में ही यह बिल लागू होगा  मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला रोहतक में ग्रीवेंस कमेटी के बैठक लेने के लिए पहुंचे थे।

पत्रकारों से बातचीत करते हुए उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि वह राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव में किस्मत आजमाना चाहते हैं और 25 से 30 सीटों पर चुनाव लड़ने की सोच रहे हैं उन्होंने कहा कि इसके बाद वह लोकसभा चुनाव में भी हाथ आजमा आएंगे व मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला की ग्रीवेंस कमेटी में एमडीयू के वीसी प्रोफेसर राजवीर सिंह की फर्जी डिग्री का मामला एक बार फिर से उठा है जेजेपी के ही नेता प्रदीप देशवाल ने डिप्टी सीएम के सामने गुहार लगाई जिसके बाद दुष्यंत चौटाला ने अगली ग्रीवेंस कमेटी में प्रोफेसर राजवीर सिंह को हाजिर होने का लेटर जारी किया है। गौरतलाप है कि प्रोफेसर राजवीर सिंह की डिग्री फर्जी होने का दावा किया जा रहा है। इसके अलावा हरियाणा सरकार छात्रों को पायलट बनाने के लिए बोर्ड पॉलिसी लेकर आ रही है इस पर प्रतिक्रिया देते हुए दुष्यंत चौटाला ने कहा कि अब छात्रों के साथ बांड पॉलिसी साइन की जाएगी जिसके तहत सारा खर्च सरकार वहन करेगी जब छात्र नौकरी लग जाए उसके बाद वह पैसा दे सकते हैं उन्होंने कहा कि इस पॉलिसी को विधानसभा में लाया जाएगा।