आज DRM कार्यालय अंबाला में प्रेस कांफ्रेंस का आयोजन क्यों किया?

अंबाला || आज अंबाला DRM ऑफिस में प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया गया ! जिसका मुख्य मकसद इस बार त्यौंहारों के सीजन में दिवाली , भाई दूज और छट पूजा पर रेलवे द्वारा चलाई गई गाड़ियों के बारे में जानकारी देना था ! DRM ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि इस बार त्यौंहारों के सीजन में अंबाला डिविजन से हमने सात जोड़ी गाड़ी चलाई ! उन्होंने कहा कि 10 पासिंग गाड़ी थी जो अंबाला डिविजन ने हैंडल की|

अंबाला || आज अंबाला DRM ऑफिस में प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया गया ! जिसका मुख्य मकसद इस बार त्यौंहारों के सीजन में दिवाली , भाई दूज और छट पूजा पर रेलवे द्वारा चलाई गई गाड़ियों के बारे में जानकारी देना था | DRM ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि इस बार त्यौंहारों के सीजन में अंबाला डिविजन से हमने सात जोड़ी गाड़ी चलाई ! उन्होंने कहा कि 10 पासिंग गाड़ी थी जो अंबाला डिविजन ने हैंडल की | उन्होंने कहा की ओवर आल इंडियन रेलवे ने 1700 गाडियां दिवाली और छट पर्व के लिए चलाई | उन्होंने कहा कि ट्रेन चलाने में लिमिटेशन है क्योंकि NCR और ECR में कंजक्शन है ! उन्होंने कहा कि जो पोंसिबल था वो हमने करने की कोशिश की ! उन्होंने कहा की आने वाले समय में यात्रियों को कोई असुविधा न हो इसको ध्यान में रखते हुए पुख्ता प्रबंध किए जायेंगे ! उन्होंने कहा कि जो भी कहीं कमी रही है उसको दूर किया जायेगा और यात्रियों के सुविधा के लिए और गाडियां चलाई जाएंगी ! इसके साथ ही उन्होंने अंबाला कैंट रेलवे स्टेशन के री डेवलपमेंट करने के बारे में जानकारी दी ! उन्होंने कहा कि जहां पर एयरपोर्ट होता है वहां पर कुछ लिमिटेशन होती है और अब जहां तक हमारी बिल्डिंग है उससे 23 मीटर ऊपर तक हमारी बिल्डिंग जा सकती है !
उन्होंने कहा की इन सब चीजों को ध्यान में रखते हुए परपोजल फाइनल हो गया है और जल्द ही हम इसके बारे में जानकारी आपसे सांझा करेंगे ! उन्होंने कहा कि जो फीचर आमने आपसे शेयर किए वो वर्ल्ड क्लास स्टेशन के फीचर हैं ! 

अंबाला मंडल DRM ने सुरक्षा के मद्देनजर भी फेस्टिवल सीजन के लिए करने की बात कही ! उन्होंने कहा कि इसके लिए AC कोचीज में हीटर ऑटो मोड में रहें मैनुअल में न चलें ! कहीं पर भी वायर का लूज कनेशन न हो ! उन्होंने कहा की हमारा स्टाफ इसके लिए चैकिंग के लिए लगाया गया है कोई भी पेसिंजर अपने साथ किसी भी प्रकार का ज्वलनसील पदार्थ अपने साथ ने लेकर आए ! उन्होंने कहा की स्टेशन पर लागतार अनाउंसमेंट की जाए ताकि पेसिंकर को चढ़ने उतरने में किसी भी प्रकार की असुविधा न हो ! उन्होंने कहा कि ये ड्राइव लागतार फेस्टिवल सीजन में चल रही है और कल रात को भी हमने 42 ट्रेनें चेक की है जिसमे हम किसी भी प्रकार का कोई भी ज्वालनसील पदार्थ नहीं मिला है !

वहीं DRM ने मीडिया को एक खुश खबरी भी दी जिसमे उन्होंने कहा की चंडीगढ़ से अंबाला से होती हुई अजमेर तक वंदे भारत ट्रेन भी मिलने जा रही है ! जिससे अंबाला के लोगों के साथ साथ चंडीगढ़ के लोगों को भी काफी फायदा होगा और लोग इस ट्रेन के जरिए सीधा अजमेर तक जा सकेंगे !

वहीं भारतीय रेलवे द्वारा इतनी गाडियां चलाए जाने के बावजूद भी यात्रियों को काफी प्रेशानियों का सामना करना पड़ा लोगों को टिकट तो मिला लेकिन ट्रेन में चढ़ने की जगह नहीं मिली जिसकी वजह से यात्रियों को अपनी रातें स्टेशन पर ही बिना खाए पिए बितानी पड़ी ! इसपर DRM ने कहा की हम गाडियां तो और अधिक चला सकते है परन्तु सिस्टम की भी एक लिमिटेशन होती है ! उन्होंने कहा यहां से दिल्ली तक तो हम पहुंचा सकते है लेकिन आगे इलाहबाद , पटना से आगे लाइन कजैक्शन 130 से 140 % के ऊपर है ! उन्होंने कहा की उसमे जितनी गाडियां ज्यादा से ज्यादा डाल सकते थे उतनी डाली गई है लेकिन उन्होंने माना कि सिस्टम में थोड़ी से कमी तो है और उन्होंने कहा की आने वाले समय में इस बात को ध्यान में रखते हुए और ज्यादा गाडियां चलाई जाएंगी ताकि यात्रियों को किसी भी प्रकार की असुविधा न हो !