दिल्ली के संजय गांधी ट्रांसपोर्ट नगर में बनाया गया ट्रांसपोर्ट द्वारा विश्वकर्मा डे

विश्वकर्मा डे के मौके पर आम आदमी पार्टी से सांसद संजय सिंह , आम आदमी पार्टी के तिमारपुर से विधायक दिलीप पांडे और बादली विधायक अजय यादव हुए शामिल और किया गया विश्वकर्मा पूजन

दिल्ली के संजय गांधी ट्रांसपोर्ट नगर में बनाया गया ट्रांसपोर्ट द्वारा विश्वकर्मा डे

Delhi || Abhay || विश्वकर्मा डे वाले दिन ट्रांसपोर्टर व मजदूर वर्ग के लोग ज्यादातर अपने काम में आने वाले औजारों की पूजा करते हैं। वही ट्रांसपोर्टर भी अपनी गाड़ियों की सर्विस के वाहन की धुलाई व साफ सुधरा कर अपने वाहनों समेत तमाम ऑफिस व दुकानों मैं विश्वकर्मा डे वाले दिन विश्वकर्मा पूजा करते हैं । इस दिन कोई भी मजदूर व ड्राइवर ओर ट्रांसपोर्टर और अन्य वर्ग के लोग अपने औजारों वह गाड़ियों को काम में नहीं लेते। विश्कर्मा पूजा मिस्त्री मजदूर वह ट्रांसपोर्टर्स के लिए सबसे बड़ा पर्व होता है जिसे बनाने के लिए मजबूर एक दिन पहले ही इस त्यौहार की तैयारियां अच्छी तरीके से करते हैं और सुबह होते ही विश्वकर्मा पूजा की जाती है।

आज विश्कर्मा डे के मौके पर संजय गांधी ट्रांसपोर्ट नगर में आम आदमी पार्टी से सांसद संजय सिंह समेत कई विधायक व कार्यकताओं ने मिलकर संजय गांधी ट्रांसपोर्ट नगर में ट्रांसपोर्टरों के साथ विश्वकर्मा पूजा की वहीं विश्वकर्मा पूजा के बाद ड्राइवर्स व ट्रांसपोर्टरों ने ट्रांसपोर्टर्स ने शिकायतें बताइ । ट्रांसपोर्टरों ने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि केंद्र सरकार की तरफ से उनके ऊपर अलग-अलग प्रकार के कई ऐसे टैक्स लगा दिए हैं। जिसके चलते अब ट्रांसपोर्ट घाटे में चल रहे हैं और ट्रांसपोर्टर्स अपनी लोन पर ली गाड़ियों की किस्तें नही भर पा रहे है। संजय गांधी ट्रांसपोर्ट नगर एशिया का सबसे बड़ा ट्रांसपोर्ट नगर है। और सबसे ज्यादा टैक्स यदि भारत में वसूला जाता है तो वह संजय गांधी ट्रांसपोर्ट नगर ही है। इस ट्रांसपोर्ट नगर के हालात बदहाल हो चुके हैं बरसात में सड़कों से वाहनों का गुजरना मुश्किल हो जाता है क्योंकि इस संजय गांधी ट्रांसपोर्ट नगर के अंदर  स्ट्रीट लाइट , पानी , टूटी हुई सड़कें शौचालय तक नही होने की वजह से यहां पर ट्रांसपोर्टर्स के साथ मिस्त्री , ड्राइवर , मजदूर वर्ग के लोग परेशान है।

आम आदमी पार्टी से सांसद संजय सिंह ने ट्रांसपोर्टर्स में ड्राइवरों को आश्वासन देते हुए कहा कि यदि नगर निगम में आम आदमी पार्टी की सरकार बनती है और निगम पार्षद आम आदमी पार्टी के होते हैं तो यहां नालियों की सफाई  , सड़कों की सफाई व शौचालय और नगर निगम के अधीन आने वाले तमाम समस्याएं संजय गांधी ट्रांसपोर्ट नगर से दूर कर दी जायेगी।  वही जो ट्रांसपोर्टर्स से केंद्र सरकार द्वारा कई तरह के टैक्स लिए जा रहे हैं उन टेक्सो को भी मध्य नजर रखते हुए आने वाले सत्र में यह मुद्दा संसद में उठाया जाएगा और इस पर आम आदमी पार्टी की तरफ से केंद्र सरकार पर दबाव बनाया जाएगा। फिलहाल आपको बता दे संजय गांधी ट्रांसपोर्ट नगर में ट्रांसपोर्टर्स ही नहीं और भी कई वर्ग के मजदूर व लोग विभिन्न विभिन्न समस्याओं से जूझ रहे हैं।  आपको बता दे हर बार जो भी जनप्रतिनिधि संजय गांधी ट्रांसपोर्ट नगर में आता है वह ट्रांसपोर्टरों को एक नया सपना एक नया आश्वासन देकर जाते हैं लेकिन समस्याओं का समाधान नहीं होता । इस बार आम आदमी पार्टी से सांसद संजय सिंह ने जिस तरीके से ट्रांसपोर्टरों को उनकी समस्या दूर करने का आश्वासन दिया है अब देखने वाली बात होगी क्या उन समस्याओं से ट्रांसपोर्टर्स को निपटारा मिल पाता है या नहीं।