नूंह जा रहे कांग्रेस के प्रतिनिधि मंडल को प्रसानिक अधिकारियों द्वारा रोकने पर मचा बवाल

मेवात में जा रहे कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल को रोकने पर हरियाणा में बवाल मचा हुआ है और कांग्रेस इस मुद्दे को हरियाणा विधानसभा में उठाने की तैयारी कर रही है ।रोहतक से कांग्रेस विधायक और प्रतिनिधि मंडल में शामिल भारत भूषण बात्रा ने इसे भाजपा सरकार की तानाशाही बताया है,साथ ही फिरजपुर झिरका सीट से कांग्रेस विधायक मामन खा के पक्ष में भी बयान देते हुए उन्हें निर्दोष बताया है।

रोहतक || मेवात में हुई हिंसा के बाद अब हरियाणा में राजनीति भी शुरू हो गई है जहां सभी विपक्षी दल मेवात में जाकर अपनी राजनीति चमकाने की कोशिश कर रहे हैं वहीं भाजपा सरकार पर भी गंभीर आरोप लग रहे हैं। रोहतक से कांग्रेस विधायक भारत भूषण बात्रा भी मेवात जा रहे कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल में शामिल थे लेकिन उन्हें प्रशासन ने नूह जाने से रोक दिया, वहीं भाजपा नेताओं को इसकी अनुमति दी गई उसी पर आज प्रतिक्रिया देते हुए भारत भूषण बतरा ने कहा है कि वह मेवात में जाकर केवल शांति की अपील करना चाहते थे, लेकिन भाजपा सरकार की तानाशाही के चलते ऐसा नहीं हो पाया साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि वह इस मुद्दे को विधानसभा में उठाने की तैयारी कर रहे हैं।जबकि विश्व हिंदू परिषद के नेता नूह हिंसा के दोषी फिरजपुर झिरका से कांग्रेस विधायक मामन खा पर लगा रहे है,तो वही कांग्रेस मामन खा के समर्थन में आई है और विधायक बीबी बत्रा ने उन्हें निर्दोष बताया है।

रोहतक से कांग्रेस विधायक भारत भूषण बत्रा ने बताया कि मेवात के लोगों में जाकर वह लोगों से शांति की अपील करना चाहते थे लेकिन कांग्रेस के प्रतिनिधि मंडल को प्रशासन ने नूह में नहीं जाने दिया जबकि भाजपा नेता वहां आराम से जा रहे हैं इससे साबित होता है कि प्रशासन सरकार के दबाव में है और यह भाजपा की तानाशाही है लेकिन भाजपा के इस अत्याचार के विरोध में वह विधानसभा में भी मुद्दा उठाएंगे ताकि लोगों को भी पता चल सके कि भाजपा आम लोगों का किस तरह से शोषण कर रही है। उन्होंने कहा कि इस सारे मामले में मामन खान को दोषी बताया जा रहा है लेकिन मामन खान पूरी तरह निर्दोष है। भाजपा नेताओं द्वारा कांग्रेस सरकार में रोहिंग्या मुसलमानों को बसाने के आरोप पर भी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि इसका कोई प्रमाण नहीं कि हमने उन्हें यहां पर बसाया था यदि ऐसा हुआ भी है तो फिर भाजपा सरकार 9 साल से क्या कर रही है।