भारत सरकार की अनूठी योजना अब आप भी डाक टिकट पर छपवा सकेंगे अपनी तस्वीर

डाक टिकट पर छपवा सकेंगे अपनी खुद की तस्वीर ख़र्च करने होंगे केवल तीन सौ रुपये, मिलेंगी 12 टिकट इस योजना के तहत भिवानी में अबतक 52 एप्लिकेशन आई

भारत सरकार की अनूठी योजना अब आप भी डाक टिकट पर छपवा  सकेंगे अपनी तस्वीर

Delhi || Ketan ||  भारत सरकार  माई स्टांप योजना के जरिए एक खास स्कीम लेकर आई है। इस स्कीम के तहत आप अपनी यादों को संजो कर रख सक्ते हैं।यानी अब आप अपने जन्मदिन, विवाह और सालगिरह पर भी डाक टिकट जारी करवा सकेंगे। इसके लिए मात्र तीन सौ रुपए ही आपको खर्च करने की जरूरत होगी।आप को बता दें कि तीन सौ रुपए में 12 डाक टिकट आप प्रदेश के किसी भी प्रधान डाकघर में आसानी से बनवा सकेंगे। इसके लिए डाक विभाग में सुविधा उपलब्ध करा दी गई है। अपनी फोटो वाला डाक टिकट के लिए आपको अपने शहर के पोस्ट ऑफिस में संपर्क करना होगा। 
इस बारे में जानकारी देते हुए डाक विभाग अधिकारी ने बताया कि फोटो वाले डाक टिकट जारी करवाने के लिए केवल एक शर्त है कि जिस व्यक्ति की तस्वीर का आप डाक टिकट जारी करवाना चाहते हैं, वह व्यक्ति जीवत  तथा भारत का नागरिक होना चाहिए।उन्होंने बताया कि भिवानी डाक घर मे माई स्टाम्प के लिए 52 एप्लिकेशन आई थीं। आवेदको को डाक टिकट पर उनका फ़ोटो चस्पा करके जारी कर दिया गया है।