भिवानी मे ऑनलाइन ठगी, साईबर क्राइम मे 2 को किया गिरफ्तार

साईबर क्राईम पुलिस भिवानी ने ऑनलाइन ठगी करने वाले गिरोह के 2 सदस्यों को किया गिरफ्तार जॉब दिलवाने का झांसा देकर करते थे ऑनलाइन ठगी अपील:किसी के बहकावे में न आए ,अपनी निजी जानकारी किसी के साथ शेयर न करें

भिवानी मे ऑनलाइन ठगी, साईबर क्राइम मे 2 को किया  गिरफ्तार

Delhi || Ketan || यदि आप ऑनलाइन तरीके नौकरी करने के इच्छुक हैं तो जरा संभल कर ! क्योंकि ऑनलाइन माध्यम से जैसे जैसे काम आरामदायक व चुटकियों में होता है। वैसे ही चुटकियों में आपका बैंक एकाउंट भी खाली हो सकता है। यह कोई हैरानी की बात नहीं है क्योंकि आजकल साइबर अपराधी गिरोह इतने सक्रिय हो चुके हैं कि नए नए तरीके अपनाकर घर बैठे आपका बैंक एकाउंट खाली कर सकते हैं। एक ऐसा ही मामला भिवानी जिला में आया है। जहाँ नौकरी दिलाने के नाम पर गांव खरक खुर्द निवासी अभिषेक से 99 हज़ार 500 रुपये साइबर ठगो द्वारा हड़प लिए गए।जिसके बाद उन्होंने ने अपनी शिकायत थाना साईबर क्राइम पुलिस भिवानी को दी मामले में पुलिस द्वारा कार्रवाई अमल के लाते हुए साइबर अपराध करने वाले गिरोह के 2 सदस्यों को गिरफ़्तार कर लिया गया है। आपको बता दें कि पुलिस टीम द्वारा इन आरोपियों से 39 हज़ार 200 रुपए व 4 एटीएम कार्ड बरामद कर लिए गए हैं। इस मामले में जानकारी देते हुए साइबर थाना प्रभारी विकास कुमार ने बताया कि अभिषेक निवासी खरक खुर्द ने थाना में एक शिकायत दर्ज करवाई गई थी कि ऑनलाइन तरीके  से धोखाधड़ी करके उसके खाते से 1 लाख के लगभग रुपये का फ्रॉड किया गया है। जिस पर कार्रवाई करते हुए 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। जिनकी  पहचान वाजिब पुत्र महबूब निवासी हमीरका, तिजारा, अलवर राजस्थान व आबिद पुत्र फकरुदीन निवासी काकरौली, जिला अलवर, राजस्थान के रूप में हुई है।

उन्होंने आमजन से अपील करते हुए कहा कि ऑनलाइन नौकरी दिलवाने व work-from-home पर ऑनलाइन आपके वित्तीय व अन्य संबंधित महत्वपूर्ण कागजात किसी को भी ना भेजें। आपके पास ऑनलाइन या मोबाइल फोन पर नौकरी दिलवाने या work-from-home के लिए किसी प्रकार की कॉल आती है तो आप संबंधित कार्यालय में जाकर यह सुनिश्चित करें कि यह कॉल उसी विभागीय/ कार्यालय से की गई है। उन्होंने कहा कि आमजन के साथ किसी प्रकार की भी धोखाधड़ी होने पर इसकी शिकायत जिले में सभी थानों में स्थापित साईबर हेल्प डेस्क, साइबर क्राईम थाना भिवानी व हेल्पलाइन नंबर 1930 पर अवश्य दर्ज करवाएं।