राजस्थान में हरियाणा भाजपा नेताओं की है डिमांड

नखड़ ने कहा कि शहीद स्मारक स्थल ही आजादी के तीर्थ है और यहां तीर्थ की भावना से ही सबको आना चाहिए। उन्होंने कॉलेज विद्यार्थियों और एनएसएस, एनसीसी के युवाओं से हर घर मिट्टी अभियान से जुड़ने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि हर शहीद परिवार और हर गांव की मिट्टी इंडिया गेट के वार मेमोरियल पर लगनी है जो देश के सभी शहीदों का स्मारक है।

बहादुरगढ़ || हरियाणा भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं की डिमांड चुनावी राज्यों में बढ़ गई है। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष से लगातार भाजपा नेताओं की लिस्ट मांगी जा रही है। दो दर्जन से ज्यादा भाजपा नेताओं की ड्यूटी तो लग भी चुकी है। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ भी दो दिन तक राजस्थान होकर आए है। बहादुरगढ़ पहुंचे धनखड़ ने कहा कि राजस्थान में भाजपा की सरकार बन रही है क्योंकि वहां की जनता कांग्रेस शासन से पूरी तरह निराश हो चुकी है। धनखड़ ने कहा कि चुनावों में हरियाणा की बड़ी डयूटी लगने वाली है। उनसे 50 नेताओं की सूची और मांगी गई है। उन्होंने कहा कि अभी तो जिला संभालने वाले गए हैं। इसके बाद विधानसभा संभालने वाले जाएंगे और फिर बूथ संभालने वाले कार्यकर्ता भी चुनावी राज्यों में भेजे जाएंगे।

ओमप्रकाश धनखड़ सेवा और स्वच्छता पखवाड़े के तहत बहादुरगढ़ आए थे। यहां उन्होंने शहीद स्मारक स्थल के बाहर सफाई कर्मचारियों को फूलमाला पहनाकर सम्मानित किया। शहीद स्मारक स्थल पर शहीदों को नमन करने के साथ शहीद स्मारक स्थल पर पौचा लगाकर सफाई भी की। धनखड़ ने अपनी जेब से रूमाल निकालकर शहीद स्मारक स्थल के पत्थरों की जोश के साथ सफाई की। उनकी देखादेखी दूसरे भाजपा कार्यकर्ता भी शहीद स्मारक स्थल की सफाई करते नजर आए। धनखड़ ने कहा कि शहीद स्मारक स्थल ही आजादी के तीर्थ है और यहां तीर्थ की भावना से ही सबको आना चाहिए। उन्होंने कॉलेज विद्यार्थियों और एनएसएस, एनसीसी के युवाओं से हर घर मिट्टी अभियान से जुड़ने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि हर शहीद परिवार और हर गांव की मिट्टी इंडिया गेट के वार मेमोरियल पर लगनी है जो देश के सभी शहीदों का स्मारक है। ओमप्रकाश धनखड़ ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन पर शुरू हुआ सेवा पखवाड़े के बारे में कहा कि सेवा ही सबसे बड़ा संस्कार है। उन्होंने कहा की भाजपा कार्यकर्ताओं ने संगठनकर्ता के तौर पर शुरूवात की। उसके बाद आन्दोलनकर्ता, फिर चुनावी कार्यकर्ता और पूर्ण बहुमत की सरकार आने के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सेवा की संगठन का मंत्र दिया। जिसके बाद से भाजपा संगठन और सरकार सेवा भाव से कार्य कर रही है।