चलता ट्रक बना आग का गोला, चालक-परिचालक ने कूदकर बचाई जान

दिल्ली-जयपुर राजमार्ग पर फ्री-ऑन गैस के छोटे सिलेंडर लेकर जा रहे एक ट्रक में आग लग गई। आग इतनी तेजी से फैली की कुछ ही देर में ट्रक आग का गोला बन गया लेकिन दमकल केंद्र की गाड़ी ने पहुंचकर आग पर काबू पा लिया

चलता ट्रक बना आग का गोला, चालक-परिचालक ने कूदकर बचाई जान

Rewari (Md Nafis Akhtar) || ट्रक मे लगी आग से फटने वाले सिलेंडर दूर तक जाकर गिरे। इस कारण राजमार्ग पर एक कबाड़ी के गोदाम में भी आग लग गई। कबाड़ी की तरफ से कचरा और अन्य स्क्रैप यहां पर एकत्रित किए हुए थे। दिल्ली-जयपुर राजमार्ग पर खिजूरी कट के पास एसी और फ्रीज में भरी जाने वाली फ्री-ऑन गैस के छोटे सिलेंडर लेकर जा रहे एक ट्रक में आग लग गई। आग इतनी तेजी से फैली की कुछ ही देर में ट्रक आग का गोला बन गया जिसकी वजह से राजमार्ग की जयपुर लेन पर 1 घंटे से भी अधिक समय तक यातायात प्रभावित रहा।

ट्रक की आग पर काबू पाने के बाद ही राजमार्ग को यातायात के लिए खोला गया। जानकारी के अनुसार दिल्ली से जयपुर फ्री- ऑन गैस के सिलेंडर लेकर जा रहे एक ट्रक में शुक्रवार शाम 5 बजे अचानक आग लग गई। सिलेंडरों से भरे ट्रक में आग की सूचना तुरंत ही वाहन चालकों के साथ पास स्थित होटल संचालकों की तरफ से दमकल केंद्र और पुलिस कंट्रोल रूम में दी। सूचना पर धारूहेड़म दमकल केंद्र की गाड़ी ने पहुंचकर आग पर काबू पाया लेकिन तब तक सब कुछ जलकर राख में तब्दील हो चुका था।

आग लगने की भनक जैसे चालक को लगी तो चालक ने पहले अपने परिचालक को गाड़ी से कूदने को कहा औरों के बाद खुद भी छलांग लगा दी वरना वह दोनों भी इसमें जिंदा जल जाते। इसके साथ ही चालक ने सूझबूझ का परिचय देते हुए अपने जलते ट्रक को पेट्रोल पंप से कुछ दूरी पर ले जाकर छलांग लगाई वरना बड़ा हादसा हो सकता था।