नरकटियागंज में होगा नए आर्ट्स स्टोर का शुभारम्भ....

The Arts Store will prove to be a boon for the painting gift and craft lovers

नरकटियागंज में  होगा नए आर्ट्स स्टोर का शुभारम्भ....

Narkatiyaganj ( Manoj Kumar Mishr) : नरकटियागंज सोनार पट्टी चौक पर स्थित श्री ज्वेलर्स में आर्ट्स स्टोर का भव्य शुभारंभ हुआ । शोभा सिन्हा स्मृति ट्रस्ट के संस्थापक सचिव अवध किशोर सिन्हा , अध्यक्ष छोटेलाल प्रसाद, कवि मुकुंद मुरारी राम और दंत चिकित्सक  विरेन्द्र नारायण ने संयुक्त रूप से फीता काटकर उद्घाटन किया  । उद्घाटनकर्ता अवध किशोर सिन्हा ने कहा कि इसकी संचालिका व चम्पारण में पेंटिंग  व हस्तकला की विख्यात , सिद्धहस्त शिल्पी पुष्पा कुमारी बधाई की पात्र हैं जो इस शहर को इस रूप में एक गौरव दिया है ।

कवि मुकुंद मुरारी राम ने कहा पुष्पा कुमारी पेंटिंग कला  के मामले में बिहार का गौरव हैं और उनके निर्देशन में आर्ट्स गैलरी और स्टोर का खुलना शहरवासियों के लिए गौरव की बात है । शिक्षाविद छोटेलाल प्रसाद ने धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि मेरी बड़ी बहू घर का नाज होने के साथ साथ चम्पारण का भी नाज है और अब तक इसने हजारों छात्र छात्राओं को पेंटिंग , हस्तकला , क्राफ्ट आदि में पारंगत किया है जो ऐसे छोटे शहर के लिए बहुत बड़ी बात है ।

 आर्ट्स स्टोर की संचालिका पुष्पा कुमारी ने बताया कि यह स्टोर पेंटिंग , और क्राफ्ट वर्क करनेवाले छात्र छात्राओं व व्यक्तियों के लिए हर प्रकार के संसाधन उपलब्ध कराने में सक्षम है । यहां से पेंटिंग मेटेरियल के साथ साथ तैयार की हुई पेंटिंग , हर किस्म के आकर्षक गिफ्ट प्राप्त किये जा सकते हैं । रुचि रखनेवाले छात्र छात्राओं के प्रशिक्षण की भी समुचित व्यवस्था है । मैं अपने चम्पारण का नाम मिथिला पेंटिंग्स की तरह राष्ट्रीय स्तर तक पहुंचाना चाहती हूं और मेरा यह प्रयास जारी रहेगा ।