मुकुंदपुर इलाके की जाम की समस्या का अब होगा समाधान

दिल्ली सरकार के फ्लड विभाग द्वारा मुकुंदपुर की दूसरी मुख्य सड़क का चौड़ी करण शुरू कर दिया गया है। आपको बता दें मुकुंदपुर में जाम समस्या को लेकर डीडीए के मास्टर प्लान पर अभी तक डीडीए द्वारा कोई कार्य शुरू नहीं किया गया है। लेकिन दिल्ली सरकार के फ्लड विभाग द्वारा मुकुंदपुर डी ब्लॉक , राधा विहार  ,समता विहार से होते हुए अथॉरिटी से रिंग रोड को जोड़ने वाली मुख्य सड़क का चौड़ीकरण शुरू कर दिया गया है ।

||Delhi||P24 News||बुराड़ी विधानसभा के मुकुंदपुर इलाके में जाम की समस्या कई वर्षों से लगातार बनी हुई है इस समस्या को लेकर के स्थानीय लोगों ने प्रशाशनिक अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों को कई बार पत्र लिखा लेकिन मुकुंद पुर की मुख्य सड़क जाम की समस्या पर कोई कार्य नहीं हुआ। वही DDA के मास्टर प्लान में भी गोल्फ कोर्स के अंदर से एक रास्ता भी मास्टर प्लान में पास किया था लेकिन उस रास्ते को लेकर भी कोई अभी तक DDA की तरफ से धरातल पर कोई काम शुरू नहीं किया गया। लेकिन दिल्ली सरकार के फ्लड विभाग द्वारा मुकुंदपुर की दूसरी मुख्य सड़क का चौड़ी करण शुरू कर दिया गया है।

आपको बता दें मुकुंदपुर में जाम समस्या को लेकर डीडीए के मास्टर प्लान पर अभी तक डीडीए द्वारा कोई कार्य शुरू नहीं किया गया है। लेकिन दिल्ली सरकार के फ्लड विभाग द्वारा मुकुंदपुर डी ब्लॉक , राधा विहार  ,समता विहार से होते हुए अथॉरिटी से रिंग रोड को जोड़ने वाली मुख्य सड़क का चौड़ीकरण शुरू कर दिया गया है । आपको बता दें इस सड़क के बीच में एक बरसाती नाला है जो आसपास की कालोनियों का पानी इस नाले से होते हुए बाईपास के बड़े नाले में पहुंचता है लेकिन अब इस बरसाती नाले को बंद भी किया जा रहा है। और साथ ही पानी की निकासी के लिए इस सड़क के दोनों तरफ बड़े गहरे नाले बनाकर तैयार किए गए हैं। क्याश लगाए जा रहे हैं सड़क के निर्माण के बाद कहीं ना कहीं मुकुंदपुर में जाम की समस्या से लोगों को राहत मिलेगी।

इस सड़क के निर्माण के बाद भारी वाहन भी इस सड़क से गुजर सकेंगे पहले भारी वाहन मुकुंदपुर के शिव मंदिर रोड़ से होते हुए रिंग रोड पर पहुंचने तक कई घण्टे लगते थे क्योंकिइस बीच रास्ते में संक्रिय रास्ता और सड़क पर फैले अतिक्रमण के चलते सड़क और जाम लग जाता था। अब इस सड़क के निर्माण के बाद अब कहीं ना कहीं भारी वाहन और आपातकालीन स्थिति में एंबुलेंस , फायर दमकल कर्मी व पुलिस की गाड़ियां भी आपातकालीन स्थिति में इस सड़क से मुकुंदपुर आसानी से आ सकेंगी।

फिलहाल इस सड़क के निर्माण कार्य में अभी कितना समय लगेगा यह तो साफ नहीं हो पाया है लेकिन आने वाले कुछ महीनों के बाद इस सड़क को तैयार कर जनता जरूर शॉप दिया जायेगा क्योकि इस सड़क चौड़ी कर्ण का कार्य तेजी से चल रहा है।