राज्यसभा सांसद डॉ देवेंद्र पाल वत्स ने सीबीएलयू को बस भेंट कर किया लोकार्पण

उन्होंने बताया कि वे अपने सांसद निधि से भिवानी, हिसार, जींद, फतेहाबाद और सिरसा जिले में लगभग चार पानी के टैंकर दे चुके हैं। उन्होंने कहा कि आज पर्यावरण संरक्षण बहुत जरूरी है और हम सबको नीम, वट और पीपल ( त्रिवेणी) अधिक से अधिक लगानी चाहिए। उन्होंने बताया कि महाराजा अग्रसेन मेडिकल कॉलेज में हजारों पेड़ लगवाए हैं। शैक्षणिक संस्थानों का पर्यावरण अनुकूल एवं हरा भरा होना चाहिए।

भिवानी || आज विश्वविद्यालयों एवं मेडिकल एजुकेशन को बढ़ावा देने की जरूरत है ताकि युवा गुणवत्तापूर्ण रोजगारपरक संस्कारी शिक्षा प्राप्त कर वैज्ञानिक दृष्टिकोण वाले बनें।यह विचार पूर्व लेफ्टिनेंट जनरल एवं राज्य सभा सांसद डॉ डीपी वत्स ने चौधरी बंसी लाल विश्वविद्यालय में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर अपने सांसद निधि से भेंट की गई बस के लोकार्पण समारोह में बतौर मुख्यातिथि रहे। उन्होंने योग दिवस की बधाई देते हुए कहा कि यह हमारा सौभाग्य है कि आज सम्पूर्ण विश्व भारतीय संस्कृति एवं ज्ञान परंपरा योग एवं आयुर्वेद को अपना रहा है। उन्होंने कहा कि उनके पिता एक शिक्षक थे और वह खुद भी एक मेडिकल एजुकेटिनिस्ट हैं। उनकी प्राथमिकता मेडिकल एजुकेशन एवं रिसर्च तथा विश्वविद्यालयों में गुणवत्तापूर्ण रोजगारपर संस्कारी शिक्षा के साथ समाज कल्याण एवं विकास है। उन्होंने कहा कि देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व में भारत विश्व की प्रमुख आर्थिक शक्ति बनने को निरंतर अग्रसर है।

उन्होंने बताया कि विश्वविद्यालय उनकी प्राथमिकता है और उनका जोर चले तो अपनी सांसद निधि का ज्यादातर हिस्सा मेडिकल कॉलेजों और विश्वविद्यालयों पर खर्च करूं। उन्होंने बताया कि वे अपने सांसद निधि से भिवानी, हिसार, जींद, फतेहाबाद और सिरसा जिले में लगभग चार पानी के टैंकर दे चुके हैं। उन्होंने कहा कि आज पर्यावरण संरक्षण बहुत जरूरी है और हम सबको नीम, वट और पीपल ( त्रिवेणी) अधिक से अधिक लगानी चाहिए। उन्होंने बताया कि महाराजा अग्रसेन मेडिकल कॉलेज में हजारों पेड़ लगवाए हैं। शैक्षणिक संस्थानों का पर्यावरण अनुकूल एवं हरा भरा होना चाहिए। उन्होंने विश्वविद्यालय द्वारा संचालित कार्यक्रमों एवं अभियानों की सराहना की। उन्होंने अपने सांसद निधि से विश्वविद्यालय को एक बस भेंट कर उसको हरी झंडी दिखाकर लोकार्पण किया। विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर राजकुमार मित्तल ने पूर्व लेफ्टिनेंट जनरल एवं राज्यसभा सांसद डॉ डीपी वत्स का स्वागत एवं अभिनन्दन करते हुए कहा कि ये हमारा सौभाग्य है कि हमें राष्ट्रीय स्तर के मेडिकल एजुकेटिनिस्ट व्यक्तितव का मार्गदर्शन मिल रहा है। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय ने अपने गठन के मात्र कुछ ही वर्षों में नाममात्र संसाधनों के बावजूद खेल, शिक्षा एवं अनुसंधान, सांस्कृतिक गतिविधियां में नए कीर्तिमान स्थापित कर देश में अपनी अलग पहचान बनाई है।