जिला प्रशासन के आला अधिकारियों की बैठक,सीएम की घोषणाओं पर लिया गया है संज्ञान

गुरुग्राम के लघु सचिवालय में केंद्रीय राज्य मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने सड़क सुरक्षा समिति और जिला प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक की | मुख्यमंत्री मनोहर लाल की तरफ से गुरुग्राम के लिए की गई घोषणाओं को पूरा करने के लिए भी अधिकारियों के साथ मंथन किया गया।

जिला प्रशासन के आला अधिकारियों की बैठक,सीएम की घोषणाओं पर लिया गया है संज्ञान

Gurugram (Sanjay Khanna) || गुरुग्राम के लघु सचिवालय में केंद्रीय राज्य मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने सड़क सुरक्षा समिति और जिला प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक की, बैठक में गुरुग्राम की जाम के अलावा जलभराव की समस्या के समाधान पर चर्चा की गई तो वही मुख्यमंत्री मनोहर लाल की तरफ से गुरुग्राम के लिए की गई घोषणाओं को पूरा करने के लिए भी अधिकारियों के साथ मंथन किया गया।

गुरूग्राम  पहुंचे केंद्रीय राज्य मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने जिला प्रशासनिक अधिकारियों के साथ गुरुग्राम की कई बड़ी समस्याओं के समाधान पर चर्चा की इसके अलावा गुरुग्राम में हो रहे विकास कार्यों के बारे में भी जानकारी ली गई। केंद्रीय राज्य मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने सड़क सुरक्षा समिति की पहली बैठक में जिला उपायुक्त पुलिस कमिश्नर और दूसरे विभागों के अधिकारियों के अलावा गैर सरकारी संगठनों के सदस्यों से भी चर्चा की और गुरुग्राम के कुछ इलाकों में अभी भी जाम की स्थिति बनी रहती है इस समस्या को किस तरह से खत्म किया जाए इन तमाम पहलुओं को लेकर अधिकारियों को दिशा-निर्देश भी जारी किए गए। इसके अलावा राव इंद्रजीत सिंह ने जिला प्रशासनिक अधिकारियों के साथ भी बैठक की जिसमें शहर में हो रहे विकास कार्यों में किस तरह से गति लाई जा सकती है उस पर मंथन किया गया।

इसके अलावा 2014 और 2019 के बीच मुख्यमंत्री मनोहर लाल के द्वारा गुरुग्राम के लिए कई ऐसी बड़ी घोषणा की गई थी जो अब तक पूरी नहीं हुई है इन घोषणाओं जल्द से जल्द पूरा किया जाए इस बात को लेकर भी राव इंद्रजीत सिंह ने अधिकारियों से चर्चा की । उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री की तरफ से कई ऐसी बड़ी घोषणा की गई थी जिस शहर के लोगों के लिए बड़ी सौगात थी लेकिन अभी तक उन्हें पूरा नहीं किया गया है उन्हें जल्द से जल्द पूरा किया जाए इस पर अधिकारियों को आदेश जारी किए हैं। इसके अलावा उन्होंने बताया कि गुरुग्राम में बारिश के दौरान जलभराव की समस्या उत्पन्न होती है उसको खत्म करने के लिए अधिकारियों को दिशा-निर्देश भी जारी किए हैं कि ड्रेन की सफाई पूरी तरह से कराई जाए और कुछ जगहों पर ड्रेन  के अंदर जो मलवा पड़ा है उसे भी तुरंत हटाया जाए जिससे बारिश में जलभराव न हो।