यमुनानगर में सर्व सामाजिक संगठनों ने पहलवानों के समर्थन में सरकार के खिलाफ नारेबाजी की

दरअसल सभी संगठन यह चाह रहे थे कि यमुनानगर के डीसी उनका ज्ञापन लेने आये। लेकिन सीटीएम के ज्ञापन लेने आने पर उन्होंने ज्ञापन देने से इनकार कर दिया ।ऐसा दो-तीन बार हुआ कुछ देर बाद सभी संगठनों की मांग पर डीसी ज्ञापन लेने के लिए आए लेकिन तब तक सभी संगठन सचिवालय से बाहर की तरफ से जाने लगे ।उन्हें देख डीसी भी अपने कार्यालय में चले गए। वही सभी संगठन  जिला सचिवालय के गेट के पास बैठ गए और  सरकार के खिलाफ और प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

यमुनानगर || पहलवानों का मुद्दा देश भर में गहराता जा रहा है। वही पहलवानों के समर्थन में अब कई संगठन उतर आए हैं। यमुनानगर में आज सर्व सामाजिक संगठनो ने पहलवानों के समर्थन में सड़कों पर उतर  सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए और कुश्ती संघ के अध्यक्ष ब्रज भूषण की गिरफ्तारी की मांग को लेकर जमकर प्रदर्शन किया। इस दौरान उन्होंने सचिवालय के बाहर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला फूंका। वही जिस वक्त जिला सचिवालय में सभी संगठन जिला प्रशासन को ज्ञापन देने पहुंचे तो उस वक्त जमकर हंगामा हुआ। दरअसल सभी संगठन यह चाह रहे थे कि यमुनानगर के डीसी उनका ज्ञापन लेने आये। लेकिन सीटीएम के ज्ञापन लेने आने पर उन्होंने ज्ञापन देने से इनकार कर दिया ।ऐसा दो-तीन बार हुआ कुछ देर बाद सभी संगठनों की मांग पर डीसी ज्ञापन लेने के लिए आए लेकिन तब तक सभी संगठन सचिवालय से बाहर की तरफ से जाने लगे ।उन्हें देख डीसी भी अपने कार्यालय में चले गए। वही सभी संगठन  जिला सचिवालय के गेट के पास बैठ गए और  सरकार के खिलाफ और प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। वही हंगामा होता देख संगठनों के बीच यमुनानगर के डीसी पहुंचे और उनका ज्ञापन लिया। सभी संगठनों ने मांग की कि कुश्ती संघ के अध्यक्ष को गिरफ्तार किया जाए और पहलवानों को न्याय दिया जाए।

भारतीय किसान यूनियन के चढूनी ग्रुप के जिलाध्यक्ष संजू गुंदियाना ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि आज हम सब सर्व समाजिक संगठन जिसमें कि कर्मचारी संगठनों से लेकर कई सामाजिक संगठन शामिल है। सभी पहलवानों के समर्थन में और उन्हें न्याय दिलवाने की मांग को लेकर यहां ज्ञापन देने पहुंचे थे।इसी बीच हमे रोकने के दौरान हल्की धक्का मुक्की भी हुई । उन्होंने कहा कि हम सब ने मांग रखी थी कि यमुनानगर डीसी हमारा ज्ञापन ले लेकिन काफी देर तक भी वह नहीं आए, जिस बात को लेकर सभी प्रदर्शनकारी नाराज हुए बिना ज्ञापन दिए वापिस जाने लगे और उसके बाद डीसी यमुनानगर हमारे बीच पहुंचे और हमने उन्हें ज्ञापन दिया है।

उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देश का नाम चमकाने वाले खिलाड़ियों के साथ बहुत गलत हो रहा है ।उनके साथ गलत व्यवहार किया जा रहा है जबरदस्ती उन्हें उठाया गया वह अपने साथ हुए अन्याय के लिए संघर्ष कर रहे हैं ।और हम सब उनके इस संघर्ष में उनके साथ हैं । इसको लेकर जहां खाप पंचायतें भी एक बड़ी पंचायत कर रही हैं। वही 4 तारीख को सोनीपत में एक बहुत बड़ी पंचायत होगी ।जिसके बाद आगे की रणनीति तय की जाएगी ।हम सब का उद्देश्य यही है कि हमारे देश की बेटियों के साथ जो गलत हुआ है और उस गलत करने वाले को सजा मिलनी चाहिए सरकार पता नहीं क्यों ब्रिज भूषण को बचा रही है ।वहीं उन्होंने कहा कि हरियाणा में भी अगर खेल मंत्री संदीप सिंह पर समय रहते कार्रवाई हुई होती तो शायद आज इस तरीके से हमारे पहलवानों को दिल्ली में जाकर संघर्ष ना करना पड़ता। उन्होंने कहा कि हम मांग करते हैं कि बृजभूषण को भी गिरफ्तार किया जाए तो वही मंत्री संदीप सिंह के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई की जाए। सरकार अगर जल्द ही नहीं मानी तो सभी संगठन एकजुट होकर बड़ा आंदोलन करेंगे।