गुरुग्राम पुलिस ने किया फ़र्ज़ी कॉल सेन्टर का भंडाफोड़...

साइबर सिटी गुरुग्राम में फर्जी कॉल सेंटर का भड़ाफोड़ हुआ है गुरुग्राम पुलिस ने कॉल सेंटर में काम करने वाले दर्जन भर लोगो को हिरासत में लिया तो वही 2 लोगो के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया है।

गुरुग्राम पुलिस ने किया फ़र्ज़ी कॉल सेन्टर का भंडाफोड़...

गुरुग्राम (संजय खन्ना) || प्रदेश की आर्थिक राजधानीक कहे जाने वाले गुरुग्राम ने जिस तरह से कामयाबी में शोहरत हासिल की है वैसे ही अब कोरोना काल में फ्रॉड के मामलो में शोहरत हासिल कर रहा है गुरुग्राम में ऐसा कोई दिन नहीं होता, जिस दिन फ्रॉड के मामले दर्ज न होते हो ठीक ऐसे ही एक मामला गुरुग्राम के सबसे पॉश इलाके डीएलएफ फेस टू में सामने आया है ,जहा लोग को बेवकूफ बनाने के लिए फर्जी कॉल सेंटर चलाया जा रहा था इसमें ज्यादातर अमेरिका में रहने वालो लोगो को कम्पयूटर व इन्टरनेट के माध्यम से तकनीकी सहायता (Tech Support) देने के नाम पर धोखाधङी की जा रही थी । गुप्त सूत्रों से मिली जानकारी के बाद डीएलएफ एसीपी के नेतृतव में एक टीम ने मकान नं. N-4/19 DLF PH-ll  में रेड की जहा तक़रीबन एक दर्जन  के आसपास लड़के काम करते मिले | पुलिस ने सभी लोगो को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की शुरुवाती जांच के बाद पुलिस ने 10 लोगो छोड़कर कॉल सेंटर संचालक समेत दो लोगो को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस गिरफ्त में खड़े ये सभी लोग दूसरे राज्यों से रोजी रोटी कमाने के लिए गुरुग्राम आये थे लेकिन ज्यादा पैसे की लालच रखने वाले लोगो ने इन्हे फर्जी कॉल सेंटर का सरदार बना दिया हालाकिं पुलिस ने शुरुवाती जांच के बाद सभी को रिहा कर दिया है तो वही  अमित ढांढा और सौरभ चौधरी जो इस कंपनी को चलाते थे उन्हें गिरफ्तार कर काल कोटरी तक पंहुचा दिया है। गुरुग्राम में ये कोई पहला मामला नहीं है जब किसी फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़ हुआ है | कोरोना काल में ऐसे कई फर्जी कॉल सेंटर उभर कर आये लेकिन पुलिस ने उन सभी रहीसजादो के मंसूबो पर पानी फेरते हुए उन्हें हवालात का रास्ता दिखा दिया |