गुरुग्राम-साइबर सिटी के नरसिंगपुर में तेंदुए का आतंक !

गुरुग्राम || दिल्ली के पास साईबर सिटी गुरुग्राम के नरसिंगपुर में एक तेंदुए ने करीब 7 घंटो तक तांडव मचाया । गांव में दीवारों को कूदता तेंदुए एक घर मे जा घुसा। ग्रह स्वामी ने समझदारी दिखाई और घर का दरवाजा बंद कर दिया, जिसके बाद तेंदुआ घर के कमरे में ही कैद हो गया । फोरेस्ट विभाग की टीम ने तेंदुए को पकड़ लिया । गांव की दीवारों को कूद कर भागते हुए ये तेंदुए की ये तस्वीरें देश की राजधानी से सटे हुए साईबर सिटी गुरुग्राम की हैं ।

गुरुग्राम || दिल्ली के पास साईबर सिटी गुरुग्राम के नरसिंगपुर में एक तेंदुए ने करीब 7 घंटो तक तांडव मचाया । गांव में दीवारों को कूदता तेंदुए एक घर मे जा घुसा। ग्रह स्वामी ने समझदारी दिखाई और घर का दरवाजा बंद कर दिया, जिसके बाद तेंदुआ घर के कमरे में ही कैद हो गया । फोरेस्ट विभाग की टीम ने तेंदुए को पकड़ लिया । गांव की दीवारों को कूद कर भागते हुए ये तेंदुए की ये तस्वीरें देश की राजधानी से सटे हुए साईबर सिटी गुरुग्राम की हैं । ये तस्वीरें किसी जंगली इलाके की नहीं है बल्कि गुरुग्राम के नरसिंगपुर गांव की है। तेंदुए की ये दहशत ऐसी थी कि 7 घंटो तक पूरे गांव में लोगों के बीच अफरातफरी का माहौल बना रहा । दरअसल सुबह गांव के ही महेश ने सबसे पहले तेंदुए को देखा। गांव में तेंदुआ आने की खबर आग की तरह फैल गई । तुरंत इसकी सूचना फोरेस्ट विभाग और पुलिस विभाग को दी गई । तुरंत दोनों विभाग की टीमें भी मौके पर पहुंच गई । वही भागते तेंदुए ने गांव के दो लोगो को घायल कर दिया, जिन्हें उपचार के लिए होस्पिटल में दाखिल करवाया गया है। 

मौके पर पहुची फोरेस्ट विभाग की टीम ने घर के दरवाजे पर पहले एक साईड में पिंजरा लगा दिया और पूरे घर के चारो तरफ जाल लगा दिया । जाल को पुलिस टीम और फोरेस्ट विभाग की टीम ने कस कर पकड़ लिया । घर का दरवाजा हल्का सा खोलते ही तेंदुआ तुरंत पिंजरे में आ गया, जिसके बाद पिंजरे को बंद कर दिया गया।आखिरकार 7 घंटे की दहशत के बाद तेंदुए को सहीसलामत पकड़ लिया गया । बड़ा सवाल ये है कि आखिर इतनी आबादी वाले इलाके में तेंदुआ आया कहां से क्योंकि जिस इलाके में तेंदुआ आया वहां आसपास हजारों मकान है और ऊंची ऊंची इमारते हैं ।