शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर ने की गुर्जर समाज के प्रतिनिधियों से अहम मीटिंग की

प्रदेश में राजपूत समाज व गुर्जर समाज के बीच चल रहे तनाव को लेकर शिक्षा मंत्री कवर पाल गुर्जर ने दिया बयान, खूबसूरती इसी बात में कि दोनों समाज मिलकर बातचीत से हल निकाले। गुर्जर समाज की तरफ से बातचीत के लिए बनाई गई है कमेटी राजपूत समाज को भी जल्द कमेटी बना बातचीत के लिए आना चाहिए आगे। राजपूत समाज बातचीत के लिए कमेटी बनाए इसको लेकर शिक्षा मंत्री कंवर पाल ने मुख्यमंत्री से की बातचीत।

कुरुक्षेत्र ||  हरियाणा के कैथल में सम्राट मिहिर भोज की प्रतिमा पर गुजर शब्द लिखे जाने से दोनों समाज के बीच तनाव की स्थिति बनी हुई है। जिसको लेकर आज शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर ने गुजर समाज के प्रतिनिधियों से कुरुक्षेत्र के पैराकिट में मुलाकात की। मीटिंग के बाद शिक्षा मंत्री कवर पाल गुर्जर ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि सुंदरता ऐसी बात में है कि दोनों समाज मिलकर बातचीत कर इस मसले का हल करें ।सरकार की तरफ से पूरी कोशिश है कि इस मामले को बातचीत के जरिए सुलझाया जाए, अन्यथा कोर्ट तो अपना काम करेगा ही। उन्होंने कहा कि बातचीत के लिए गुर्जर समाज की तरफ से एक कमेटी बना दी गई है लेकिन राजपूत समाज की तरफ से अभी तक कोई भी कमेटी नहीं बनाई गई। शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने कहा कि उन्होंने मुख्यमंत्री से बातचीत की है की मुख्यमंत्री राजपूत समाज से बातचीत करें और उन्हें कमेटी गठित करने के लिए कहें ताकि दोनों समाजों के बीच बातचीत कर मसले को हल किया जा सके।

वहीं शिक्षा मंत्री कवर पाल गुर्जर ने महिला फॉरेस्ट रेंजर भर्ती पर महिलाओं की  छाती नापने के सवाल पर जवाब देते हुए कहा कि यह प्रक्रिया पहले से चलती आई है इसमें कोई नई बात नहीं है अब महिलाएं हर क्षेत्र में आगे बढ़ रही हैं ऐसे में इन छोटी बातों को करना महज राजनीति है।