कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष व सांसद ने भाजपा पर बोला ताबड़तोड़ हमला

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष एवं सांसद प्रतिभा सिंह तीन दिवसीय लाहुल दौरे पर आए पहुंची।। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष प्रतिभा सिंह का काफिला जैसे ही लाहुल के प्रवेश द्वार एवं अटल टनल के नोर्थ पोर्टल पर पहुंचा वैसे ही लाहौल के स्थानीय निवासियों एवं कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने लाहुल स्पीति की परंपरा के अनुसार पारंपरिक तरीके से सांसद प्रतिभा सिंह का भव्य स्वागत किया।

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष व सांसद ने भाजपा पर बोला ताबड़तोड़ हमला

Manali (Shalu) || कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष एवं सांसद प्रतिभा सिंह तीन दिवसीय लाहुल दौरे पर आए पहुंची।। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष प्रतिभा सिंह का काफिला जैसे ही लाहुल के प्रवेश द्वार एवं अटल टनल के नोर्थ पोर्टल पर पहुंचा वैसे ही लाहौल के स्थानीय निवासियों एवं कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने लाहुल स्पीति की परंपरा के अनुसार पारंपरिक तरीके से सांसद प्रतिभा सिंह का भव्य स्वागत किया। और कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष की नई जिम्मेदारी मिलने व लोक सभा का चुनाव जीतने पर बधाई दी। इस दौरान कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने स्थानीय ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि अटल टनल रोहतांग कांग्रेस की देन है। मनमोहन सरकार में कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी द्वारा इसकी आधारशिला रखी गई थी जबकि मनमोहन सरकार न हीं इस टनल का निर्माण कार्य के लिए बजट का प्रावधान किया था |

उन्होंने कहा कि आज भाजपा की सरकार ने जहां रोहतांग टनल का नाम बदलकर अटल रोहतांग टनल रख दिया है,वहीं सरकार के नुमायंदों ने अटल टनल की कांग्रेस कार्यकाल में हुए शिलान्यास पट्टिका को भी हटा डाला है जिसकी वह निंदा करती हैं । उन्होंने कहा कि सत्ता में आते ही कांग्रेस सरकार अटल टनल रोहतांग की शिलान्यास पट्टिका को भी पुनः स्थापित करेगी उन्होंने कहा है कि अटल टनल के निर्माण के लिए जहां कांग्रेस का अहम योगदान है ,वहीं जनजातीय जिला लाहौल स्पीति के लोग इस बात से भलीभांति परिचित हैं कि अटल टनल का निर्माण कार्य करवाने में किस पार्टी का योगदान रहा है।  मंगलवार को कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रतिभा सिंह का सिस्सू, शाशिन, गोंदला, थोरंग, दालंग, तांदि संगम के बाद केलांग में जहां जोरदार स्वागत किया, वहीं केलांग में जनसभा को संबोधित करते हुए प्रतिभा सिंह ने कहा है कि कांग्रेस में किसी भी तरह की गुटबाजी नहीं है और उनका यह प्रयास है | इस पार्टी के सभी वरिष्ठ नेताओं को एक साथ लेकर चलेंगीं, वहीं छोटे से छोटे कार्यकर्ता को भी अपनी बात रखने का पूरा अधिकार दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि जनजातीय क्षेत्र से जहां उनका गहरा संबंध रहा है ,वहीं जब जब कांग्रेस की सरकार आई है जन जातीय जिला लाहुल स्पीति के साथ अन्य क्षेत्रों में विकास की गंगा बही है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने कहा है कि भाजपा के लोग जहां लोगों को विकास के नाम पर गुमराह कर रहे हैं वहीं भाजपा की जन विरोधी नीतियों से लोग अब तंग आ चुके हैं लिहाजा आगामी विधानसभा चुनावों में जहां प्रदेश में कांग्रेस की पार्टी जीत का परचम लहराएगी, वहीं जनजातीय जिला लाहुल स्पीति में भी कांग्रेस भारी बहुमत से जीत दर्ज करेगी। उन्होंने कहा कि लाहुल स्पीति से भाजपा विधायक मार्कंडेय ऐसे कोई भी पांच ऐसे काम बताएं जिससे क्षेत्र के लोगों को लाभ पहुंचा हो। उन्होंने कहा कि उनके पास काम बताने के लिए कुछ भी नहीं है।

इस अवसर पर लाहुल स्पीति के पूर्व विधायक रवि ठाकुर ने कहा कि भाजपा के शासन में जहां महंगाई सातवें आसमान पर पहुंच चुकी है ,वहीं इनकी जनविरोधी नीतियों से आम जनता तंग आ चुकी है। उन्होंने कहा कि अगर बात लाहौल स्पीति की करें तो प्रदेश की जय राम सरकार ने जहां गत साढ़े 4 वर्षों में क्षेत्र की अनदेखी की है, वहीं भाजपा की सरकार लाहौल स्पीति में विकास कराने में पूरी तरह विफल रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा में जहां युवाओं के साथ रोजगार के नाम पर सरेआम धोखा किया है, जिसका उदाहरण पुलिस की लिखित परीक्षा का पेपर लीक होने व उसे बेचने से लगाया जा सकता है। उन्होंने कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष प्रतिभा सिंह का जहां लाहुल घाटी के तीन दिवसीय दौरे पर पहुंचने पर अभार व्यक्त किया, वहीं कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष को यह भरोसा दिलाया कि लाहौल स्पीति से भी कांग्रेस की सीट को वे आगामी विधानसभा चुनावों में जीत कर उनकी झोली में डालेंगे। इस अवसर पर लाहौल स्पीति कांग्रेस प्रभारी भुवनेश्वर गोड, पूर्व विधायक रघुवीर ठाकुर, पूर्व पीसीसी सचिव प्यारे लाल, जिला अध्यक्ष ज्ञाल्छन ठाकुर, जिला परिषद अध्यक्ष अनुराधा राणा, महिला कांग्रेस अध्यक्ष शशि किरण, अनिल सहगल, राजेश शर्मा सहित अन्य मौजूद रहे।