भिवानी- ऑनलाइन फ्रॉड का नया तरीका!

भिवानी || पुलिस जैसे-जैसे हाईटेक होती जा रही है वैसे ही साइबर ठग भी ओर ज्यादा शातिर होते जा रहे हैं और नए नए तरीके अपना कर आमजन को अपनी ठगी का शिकार बना रहे हैं। एक ऐसा ही ऑनलाइन ठगी का मामला भिवानी में आया है। साइबर ठग ने भिवानी निवासी एक युवती से ऑनलाइन फ़्रॉड के जरिए 22 दिसम्बर को 5 हज़ार रुपये की ठगी की थी।

भिवानी || पुलिस जैसे-जैसे हाईटेक होती जा रही है वैसे ही साइबर ठग भी ओर ज्यादा शातिर होते जा रहे हैं और नए नए तरीके अपना कर आमजन को अपनी ठगी का शिकार बना रहे हैं। एक ऐसा ही ऑनलाइन ठगी का मामला भिवानी में आया है। साइबर ठग ने भिवानी निवासी एक युवती से ऑनलाइन फ़्रॉड के जरिए 22 दिसम्बर को 5 हज़ार रुपये की ठगी की थी। जिसकी शिकायत युवती ने साइबर थाना भिवानी में दर्ज करवाई थी। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए मेवात जिले के एक गांव से आरोपी  वसीम को काबू किया और 2 दिन के रिमांड के दौरान आरोपी वसीम ने 2 वारदातें भिवानी की कबूली।

वही साइबर थाना प्रभारी ने बताया कि शिकायत पर पुलिस टीम ने तुरंत कार्रवाई अमल में लाते हुए मेवात जिला से आरोपी वसीम को काबू किया और रिमांड हासिल किया ।पुल्स ने आरोपी से 3 मोबाइल बरामद किए गए हैं जोकि वारदात में प्रयोग किए गए थे।वहीं उन्होंने आरोपी का ठगी का तरीका बताते हुए बताया कि साइबर ठग पहले ट्रूकॉलर से किसी का नाम उठाकर या जीमेल उठाकर उसमे पासवर्ड भरते हैं आमजन का पासवर्ड कितना स्ट्रांग नहीं होता इसलिए जल्दी एक्सेस हो जाता है और जीमेल के जरिए नंबर भी हैक कर लेते हैं साइबर ठग  उन्होंने बताया कि व्हाट्सएप पर अपने संबंधी व परिचित का फोटो लगाकर साइबर ठग अर्जेंट पैसे की जरूरत कहकर मांग लेते हैं।उन्होंने कहा कि ये साइबर ठग 700-800 रैंडम जीमेल नम्बर  के जरिए आमजन से पैसे ऐंठते हैं। उन्होंने अपील की है कि अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर स्ट्रांग पासवर्ड लगा कर रखें और किसी के बहकावे में नहीं आए।