अम्बाला - प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जो कह दिया उसे पूरा करके दिखाया, अब राम मंदिर निर्माण हो रहा है!

अम्बाला || हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने कहा कि देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जो कह दिया, उसे करके दिखाया है। अनुच्छेद 370 को हटाना, तीन तलाक को खत्म करना व अब राम मंदिर का निर्माण करवाना इसमें शामिल है। भारत को 2047 तक विकसित राष्ट्र बनाने के संकल्प को हमें मिलकर पूरा करना है।गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज बुधवार को अंबाला के बब्याल के राजकीय स्कूल में आयोजित विकसित भारत संकल्प यात्रा के कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि संबोधन दे रहे थे।

अम्बाला || हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने कहा कि देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जो कह दिया, उसे करके दिखाया है। अनुच्छेद 370 को हटाना, तीन तलाक को खत्म करना व अब राम मंदिर का निर्माण करवाना इसमें शामिल है। भारत को 2047 तक विकसित राष्ट्र बनाने के संकल्प को हमें मिलकर पूरा करना है।गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज बुधवार को अंबाला के बब्याल के राजकीय स्कूल में आयोजित विकसित भारत संकल्प यात्रा के कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि संबोधन दे रहे थे। इससे पहले उनका कार्यक्रम स्थल पर पहुंचने पर स्थानीय निवासियों ने फूल-मालाएं पहनाकर भव्य अभिनंदन भी किया।
श्री विज ने इस मौके पर उपस्थित सभी को हमारा संकल्प विकसित भारत की शपथ दिलवाते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश का नाम विश्व में ऊंचा करने का काम किया है। विभिन्न देशों के राष्ट्राध्यक्ष अपने देश में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का स्वागत करने के लिये तत्पर रहते हैं। हर भारतवासी को आज विदेशों में पूरा मान-सम्मान मिल रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि भगवान श्रीराम हमारे रोम-रोम में बसते हैं और आज वर्षों पुराना हमारे पूर्वजों का सपना साकार हो रहा है और 22 जनवरी को अयोध्या में बने विशाल एवं भव्य श्रीराम मंदिर में रामलला विराजमान होने जा रहे हैं। उसी दिन प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का भी आयोजन है और हर भारतवासी में इस कार्यक्रम को लेकर उत्साह व जोश है।

गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जो कहते हैं, उसे पूरा करने का काम करते हैं। वह दूरदर्शी सोच रखते हैं। देश आजादी की जब 100वीं वर्षगांठ मनाएगा, उस समय हमारा देश भी विकसित राष्ट्र की सूची में शामिल होगा और यह सारा कार्य प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मार्गदर्शन में होगा। उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मार्गदर्शन में अयोध्या में भगवान श्रीराम का भव्य मंदिर बनाया गया है, 22 जनवरी को वहां पर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का आयोजन होगा। उन्होंने कहा कि देश को आजादी 1947 में मिली थी और अब हमारे भगवान को असली आजादी 22 जनवरी को मिलेगी। अयोध्या में रामलला विराजमान होने जा रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि पूरे भारत के लोग भगवान श्रीराम में आस्था रखते हैं, राम मंदिर के निर्माण के लिये हमारे पूर्वजों ने बहुत संघर्ष किया और वह स्वयं भी इस संघर्ष के दौरान दो बार अयोध्या गए। एक बार 15 दिन जेल में भी रहना पड़ा और वर्ष 1992 में हुए आंदोलन का भी वह हिस्सा रहे हैं और अब 34 साल वर्ष बाद फिर अयोध्या जाने का  मौका मिल रहा है।

गृह मंत्री ने कहा कि हमारी सरकार, हमारे लोगों का डीएनए है कि काम करना है, यही हमें सिखाया जाता है। पूर्व की सरकारों में अम्बाला छावनी विकास के लिये तरसता था, विकास के लिये एक रूपया भी यहां पर नहीं लगता था। केवल झूठे होर्डिंग्स लगाकर वाहवाही लूटी जाती थी जबकि हमने काम करके दिखाया।  उन्होंने यहां पर अम्बाला छावनी में अनगिनत विकास कार्यों को कराया। अम्बाला छावनी का नागरिक अस्पताल उत्तर भारत का सबसे बेहतरीन अस्पताल है, इस अस्पताल में रोजाना 3000 से अधिक लोग इलाज के लिये आ रहे हैं। यहां पर अत्याधुनिक चिकित्सा सुविधाएं शामिल हैं, इनमें से कुछ तो पीजीआई से भी बेहतर हैं। एमआरआई, अल्ट्रासाउंड, प्लास्टिक सर्जरी,एमआरआई के साथ-साथ अन्य सुविधाएं शामिल हैं, लगभग 14 हजार लोगों को स्टंट डालने का काम किया गया है यानि इतने लोगों की जिंदगियों बचाने का काम किया गया है। अटल कैंसर केयर सेंटर के माध्यम से हिमाचल, उत्तराखंड, राजस्थान, पंजाब, उत्तर प्रदेश सहित अन्य प्रदेशों के लोगों को इसका फायदा मिल रहा है। पहले लोग इलाज के लिये चंडीगढ़ या अन्य जगहों पर जाते हैं लेकिन अब इलाज करवाने के लिये लोग यहां पर आ रहे हैं। सुभाष पार्क का निर्माण कार्य भी करवाया गया है, लोग यहां पर आकर इस पार्क की सुंदरता का आनन्द लेते हैं। यहां पर एक पंजाबी फिल्म भी शूट की गई है। अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर फुटबाल स्टेडियम, ऑल वैदर स्वीमिंग पूल, जिम्नास्टिक हाल, लघु सचिवाल, बैंक स्क्वेयर कम शॉपिंग माल, धर्मशालाओं का निर्माण कार्य, साईंस म्यूजियम, योग शालाओं के साथ-साथ जीटी रोड अम्बाला छावनी में 500 करोड़ रुपये की लागत से आजादी की पहली लड़ाई का राष्ट्रीय स्तर का भव्य शहीदी स्मारक बनाने का काम किया जा रहा है, जिसमें आजादी की लड़ाई का सम्पूर्ण विवरण दर्शाया जाएगा।
अम्बाला छावनी के चारों तरफ रिंग रोड़ के बनाने का काम किया जा रहा है। रिंग रोड आने से शहर का विकास होता है। लोगों ने कभी सोचा नहीं था कि अम्बाला छावनी में डोमेस्टिक एयरपोर्ट बनेगा, 20 एकड़ में डोमेस्टिक एयरपोर्ट बनाने का कार्य तेजी से किया जा रहा है। अम्बाला-साहा मार्ग को नेशनल हाईवे बनाया गया और साहा तक  लाइटें लगवाई गई हैं। अम्बाला छावनी में सीवरेज व्यवस्था, पेयजल की बेहतर व्यवस्था के साथ-साथ नहरी पानी की व्यवस्था करवाई गई है। विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत मोदी की गारंटी वाली गाड़ी हरियाणा में 6200 गांवों के साथ-साथ शहरी क्षेत्रों में जाकर सरकारी योजनाओं का लाभ सुगमता से लोगों को उपलब्ध करवा रही है। इस कार्यक्रम को लेकर लोगों में उत्साह व जोश है। कार्यक्रम के दौरान गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने यह भी बताया कि पूरे देश में लगभग 30 करोड़ लोगों को व हरियाणा प्रदेश में एक करोड़ लोगों को आयुष्मान भारत योजना व चिरायु योजना का लाभ देने का काम किया गया है।
 

इस मौके पर महासचिव नरेन्द्र राणा ने मुख्य अतिथि का यहां पहुंचने पर स्वागत करते हुए बताया कि अंबाला छावनी के बब्याल में गृह मंत्री अनिल विज के कुशल नेतृत्व में 96 करोड़ 28 लाख रुपये की लागत से विकास कार्यों को करवाने का काम किया गया है, जिसमें धर्मशालाओं का निर्माण, सीवरेज व्यवस्था, पेयजल व्यवस्था, स्ट्रीट लाइट, एसटीपी, सडक़ें, नालियां, गलियां, लाइब्रेरी के साथ-साथ अन्य विकास कार्य शामिल हैं।इस मौके पर एडीसी अपराजिता, नोडल अधिकारी एवं आईएफएस जितेन्द्र अहलावत, एसडीएम लक्षित सरीन, मंडल प्रधान किरण पाल चौहान, मदन लाल शर्मा, नरेन्द्र राणा, बिल्लू राणा, तेजपाल राणा, नरेश गर्ग के साथ-साथ अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे।