यमुनानगर में आंगनबाड़ी वर्करों ने लघु सचिवालय में किया धरना प्रदर्शन...

आज आंगनबाड़ी वर्करों ने लघु सचिवालय में धरना प्रदर्शन किया जिसमे उन्होंने सरकार के द्वारा उन्हें दिए जाने वाले श्रमिक के दर्जे को लागू करने की मांग को लेकर और अन्य अपनी मांगों को लेकर आज जिला सचिवालय में धरना प्रदर्शन किया और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

यमुनानगर में आंगनबाड़ी वर्करों ने लघु सचिवालय में किया धरना प्रदर्शन...

यमुनानगर (सुमित ओबेरॉय) || यमुनानगर की अनाज मंडी गेट पर आज सैंकड़ो आंगनवाड़ी वर्कर्स ओर हेल्पर इकट्ठा हो प्रदर्शन किया। आंगनवाड़ी वर्कर की प्रधान ने बताया कि 2018 में हरियाणा सरकार ने इन सब को श्रमिक का दर्जा देने की बात कही थी और इसके साथ ही इन लोगों को मेडिकल सुविधा और सेवा निर्मित हुई आंगनवाड़ी वर्कर्स को पेंशन देने की बात की गई थी जो कि आज तक सरकार द्वारा लागू नहीं की गई है।

इन सब बातों को कागजों में ही कहा गया मगर आज तक लागू नहीं हो पाया जिसके चलते सभी आंगनबाड़ी वर्कर्स के अंदर रोष है जिसके चलते आज जिले की सभी आंगनबाड़ी वर्करों ने लघु सचिवालय पर इकट्ठा होकर के सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए एक ज्ञापन जिला उपायुक्त को दिया जिसमें उन्होंने मांग की कि समय रहते सरकार उनके साथ किए गए वादों को पूरा करें अन्यथा उनका आंदोलन आगे भी ऐसे ही जारी रहेगा । उनका कहना है कि सरकार जिस तरह से उनको बीमा देने की बात कह रही थी पर अभी तक किसी भी चीज को लागू नहीं किया गया जिससे सभी आंगनबाड़ी वर्कवर्स के अंदर रोष है।