सेना ने स्वर्गीय नायब सूबेदार पुरुषोत्तम कुमार, स्वर्गीय हवलदार अमरीक सिंह, स्वर्गीय अमित शर्मा को श्रद्धांजलि अर्पित की

सेना ने आज स्वर्गीय नायब सूबेदार पुरुषोत्तम कुमार, स्वर्गीय हवलदार अमरीक सिंह, स्वर्गीय अमित शर्मा को श्रद्धांजलि अर्पित की, जिन्होंने 10 जनवरी 2023 को माछल सेक्टर, कुपवाड़ा में परिचालन कार्य करते हुए सर्वोच्च बलिदान दिया था।

सेना ने  स्वर्गीय नायब सूबेदार पुरुषोत्तम कुमार, स्वर्गीय हवलदार अमरीक सिंह, स्वर्गीय अमित शर्मा को श्रद्धांजलि अर्पित की

|| Delhi || Aditya Kumar || सेना ने आज स्वर्गीय नायब सूबेदार पुरुषोत्तम कुमार, स्वर्गीय हवलदार अमरीक सिंह, स्वर्गीय अमित शर्मा को श्रद्धांजलि अर्पित की, जिन्होंने 10 जनवरी 2023 को माछल सेक्टर, कुपवाड़ा में परिचालन कार्य करते हुए सर्वोच्च बलिदान दिया था। चिनार युद्ध स्मारक में एक सम्मान समारोह में, बीबी कैंट, लेफ्टिनेंट जनरल एडीएस औजला, चिनार कॉर्प्स कमांडर और सभी रैंकों ने गर्वित राष्ट्र की ओर से वीर सैनिकों को श्रद्धांजलि दी।

अग्रिम चौकी की ओर बढ़ते समय संकरे रास्ते पर बर्फ टूट गई थी, जिससे तीनों बहादुर फिसलकर गहरी खाई में जा गिरे थे। एक खोज और बचाव दल ने 11 जनवरी 2023 की सुबह तीन बहादुर दिलों के नश्वर अवशेषों को बरामद किया था। प्रतिकूल मौसम की स्थिति के कारण, नश्वर अवशेषों को पहले नहीं ले जाया जा सका और 14 जनवरी 2023 की देर दोपहर को एयरलिफ्ट किया गया।

स्वर्गीय नायब सूबेदार पुरुषोत्तम कुमार तैंतालीस साल के थे और 1996 में सेना में शामिल हुए थे। बहादुर के परिवार में उनकी पत्नी और दो बच्चे हैं। स्वर्गीय हवलदार अमरीक सिंह उनतालीस वर्ष के थे और 2001 में सेना में शामिल हुए थे।  बहादुर के परिवार में उनकी पत्नी और एक बेटा है।स्वर्गीय अमित शर्मा तेईस वर्ष के थे और 2019 में सेना में शामिल हुए थे बहादुर के परिवार में उसकी मां है।

स्वर्गीय नायब सूबेदार पुरुषोत्तम कुमार, स्वर्गीय हवलदार अमरीक सिंह, स्वर्गीय अमित शर्मा के पार्थिव शरीर को उनके पैतृक स्थानों पर अंतिम संस्कार के लिए ले जाया जाएगा, जहां उन्हें पूरे सैन्य सम्मान के साथ सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा। दुख की इस घड़ी में सेना शोक संतप्त परिवारों के साथ एकजुटता से खड़ी है और उनकी गरिमा और भलाई के लिए प्रतिबद्ध है।