भिवानी- जिले में चलने वाले ऑटो चालकों को अब ट्रैफिक पुलिस भिवानी द्वारा यूनिक नंबर दिए जाएंगे

 पुलिस अधीक्षक महोदय ने बताया कि जिले में काफी संख्या में ऑटो चलते हैं। महिलाएं व लड़कियां ऑटो में खासकर रात के समय सुरक्षित महसूस नहीं करती। सवारियों को ऑटो नम्बर याद नहीं रहता या ऑटो नम्बर ऐसी जगह पर होता, जो यात्री को दिखाई नहीं देता।

भिवानी || महिलाओं की सुरक्षा के लिए पुलिस जिले में चल रही ऑटो पर चार अंक का यूनिक कोड नंबर लिखेगी, जिसमें ऑटो चालक का नाम, मोबाइल नंबर, ऑटो का रजिस्ट्रेशन आदि का पूरा विवरण होगा। हर ऑटो के एक आगे, एक पीछे व एक अंदर स्टीकर लगेगा, जिससे जुड़ा पूरा डाटा डायल 112 के पास होगा। ऑटो का विशेष कोड नंबर मिलते ही पुलिस बिना समय गंवाए कार्रवाई कर सकेगी।

पुलिस अधीक्षक महोदय ने बताया कि जिले में काफी संख्या में ऑटो चलते हैं। महिलाएं व लड़कियां ऑटो में खासकर रात के समय सुरक्षित महसूस नहीं करती। सवारियों को ऑटो नम्बर याद नहीं रहता या ऑटो नम्बर ऐसी जगह पर होता, जो यात्री को दिखाई नहीं देता। ऐसे में पुलिस द्वारा ऑटो पर विशेष स्टीकर लगाए जायेंगे। स्टीकर पर चार अंकों का यूनिक कोड होगा जो हर ऑटो का अलग नम्बर होगा। स्टीकर में ऑटो का रजिस्ट्रेशन नम्बर, चालक का नाम व फोटो भी होगा।

पुलिस अधीक्षक महोदय ने बताया कि जिला पुलिस ने ऑटो चालकों का डाटा एकत्रित कर लिया है और यूनिक कोड लगाना शुरू कर दिया है अभी तक ज़िले में 3600 ऑटो रिक्शा और ई रिक्शा जिले में हर ऑटो पर विशेष नम्बर लगाया गए हैं पुलिस द्वारा चैकिंग अभियान चलाया जायेगा। चैकिंग के दौरान जिस भी ऑटो पर 4 अंक का विशेष नंबर नही होगा उनके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई होगी और प्रत्येक रविवार को अभी भी यूनिक कोड लगाए जा रहे हैं