"हर घर तिरंगा" अभियान के तहत खिलाड़ियों ने निकाली तिरंगा यात्रा

एडीसी हितेश कुमार मीणा ने खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव के तहत पूरे जिले में 13-14 व 15 अगस्त को हर घर तिरंगा अभियान चलाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रप्रेम की भावना से ओतप्रोत होकर देश में लोग अपने घर व संस्थानों की छत पर राष्ट्रीय ध्वज के प्रति प्रेम व देशभक्ति की भावना से तिरंगा फहराते हुए राष्ट्रीय एकता का संदेश देकर आजादी का अमृत महोत्सव गरिमामयी ढंग से मनाए।

गुरुग्राम || आजादी का अमृत महोत्सव की श्रृंखला में तिरंगा झंडे की आन-बान-शान के लिए देश में मनाए जा रहे "हर घर तिरंगा" अभियान के तहत एडीसी हितेश कुमार मीणा की अगुवाई में सिविल लाइन्स स्थित नेहरू स्टेडियम के खिलाड़ियों ने तिरंगा यात्रा निकाली। तिरंगा यात्रा में खेल विभाग के खिलाड़ियों ने हाथों में तिरंगा झंडा उठाकर भारत माता की जय व वंदे मातरम के नारे लगाते हुए गुरुग्रामवासियों को हर घर तिरंगा कार्यक्रम में शामिल होने के लिए प्रेरित किया। एडीसी हितेश कुमार मीणा ने खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव के तहत पूरे जिले में 13-14 व 15 अगस्त को हर घर तिरंगा अभियान चलाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रप्रेम की भावना से ओतप्रोत होकर देश में लोग अपने घर व संस्थानों की छत पर राष्ट्रीय ध्वज के प्रति प्रेम व देशभक्ति की भावना से तिरंगा फहराते हुए राष्ट्रीय एकता का संदेश देकर आजादी का अमृत महोत्सव गरिमामयी ढंग से मनाए। इसी उद्देश्य के साथ हर घर तिरंगा अभियान की इस सार्थक मुहिम को शुरू किया गया है।

एडीसी मीणा ने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा विभिन्न स्तर पर चलाए जा रहे जागरूकता कार्यक्रमों से देशभक्ति व राष्ट्रप्रेम के इस राष्ट्रव्यापी अभियान को गुरुग्राम जिला में शहरी व ग्रामीण क्षेत्र में लोगों का बराबर सहयोग मिल रहा है। एडीसी नें जिलावासियों से आह्वान करते हुए कहा कि अभियान में जिला का कोई भी घर तिरंगे से अछूता नही रहना चाहिए। इस दौरान उन्होंने खिलाड़ियों को केंद्र सरकार की "हर घर तिरंगा वेबसाइट" के बारे में भी बताया जहां कोई भी नागरिक अपने फ़ोन की लोकेशन शेयर कर भारत के मैप पर अपनी मौजूदा लोकेशन पर झंडे को पिन कर सकता है व अभियान में अपनी सहभागिता का सर्टिफिकेट भी डाउनलोड कर सकता है। इसके साथ-साथ वेबसाइट पर अपनी "सेल्फी विद तिरंगा" को भी अपलोड कर सकता है। एडीसी ने कहा कि कोई भी नागरिक अभियान की जानकारी अपने तक सीमित ना रखते हुए ज्यादा से ज्यादा लोगों तक इसका प्रचार करे ताकि कोई भी नागरिक इस अभियान से अछूता ना रहे।