सोहना : भाजपा चैयरपर्सन अंजू देवी को SDM प्रदीप कुमार ने दिलाई गोपनीयता की सपथ

सोहना नगर परिषद चेयर पर्सन अजू देवी के शपथ लेने के बाद शहर की राजनीति एक बार फिर गरमा गई है ।अंजू देवी पर फर्जी मार्कशीट के आरोप थे जिससे कयास लगाए जा रहे थे कि जल्द ही सोहना नगर परिषद चेयरपर्सन का चुनाव दोबारा कराया जाएगा।

सोहना : भाजपा चैयरपर्सन अंजू देवी को SDM प्रदीप कुमार ने दिलाई गोपनीयता की सपथ

|| Sohna, Haryana || Aditya Kumar || सोहना नगर परिषद चेयर पर्सन अजू देवी के शपथ लेने के बाद शहर की राजनीति एक बार फिर  गरमा गई है ।अंजू देवी पर फर्जी मार्कशीट के आरोप थे जिससे कयास लगाए जा रहे थे कि जल्द ही सोहना नगर परिषद चेयरपर्सन का चुनाव दोबारा कराया जाएगा। इसके लिए उम्मीदवारों ने तैयारियां भी शुरू कर दी थी। लेकिन सोमवार को अचानक अंजू देवी को चेयर पर्सन की शपथ लेने के बाद मामला पूरी तरह से उलट चुका है। हालांकि इस शपथ ग्रहण समारोह में हल्का विधायक कुंवर संजय सिंह की गैरमौजूदगी भी एक अलग इशारा कर रही है। हालांकि कुछ समय पहले विधायक की सहमति से वाइस चेयरमैन को नियुक्त किया गया था लेकिन उसके पश्चात शपथ ग्रहण समारोह में विधायक का ना होना बड़ा सवाल खड़ा करता है ।चेयर पर्सन खुद को बीजेपी का मजबूत कार्यकर्ता बता रही है वही शपथ ग्रहण समारोह के बाद सोहना की राजनीति में एक उबाल आ गया है। इस मामले में चेयरपर्सन अंजू देवी ने हाईकर्ट से स्टे लिया हुआ है |

जून 2022 में सोहना नगर परिषद के हुए चुनाव में अंजू देवी ने चेयरपर्सन का चुनाव अट्ठारह सौ वोटो से अधिक जीतकर चेयर पर्सन पद पर कब्जा किया था। लेकिन उसी समय उनके विपक्षी ने हाई कोर्ट में अपील कर उनके फर्जी सर्टिफिकेट के मामले को उठा दिया। जिस पर अंजू देवी की शपथ ग्रहण समारोह पर ग्रहण लग गया ।इसके लिए अंजू देवी ने हाईकोर्ट का सहारा लिया व प्रशासन की कार्रवाई पर मार्च 2023 तक स्टेले लिया ।इसके का हवाला देते हुए उन्होंने उपायुक्त को एक एक पत्र दिया जिसमें शपथ दिलाने की बात कही। इस मामले को संज्ञान में लेते हुए उपायुक्त के आदेश पर चेयरपर्सन के पद पर अंजू देवी को एसडीएम प्रदीप सिंह की मौजूदगी में शपथ दिला दी गई। इस शपथ ग्रहण समारोह में परिषद के तमाम अधिकारियों सहित बीजेपी के तमाम कार्यकर्ता मौजूद थे ।लेकिन सोहना के विधायक व संजय सिंह कार्यक्रम में मौजूद नहीं थे ।इसको लेकर तमाम सवाल खड़े किए जा रहे हैं हालांकि इस शपथ ग्रहण समारोह के बाद सोहना नगर परिषद मैं मामला पूरी तरह से गरमा गया है।