बवाना गैंग और बिश्नोई गैंग से जुड़े लोगों पर NIA करने जा रही बड़ी कार्यवाई।

टारगेटेड किलिंग में शामिल दिल्ली के क्रिमिनल गैंग्स और सिंडिकेट पर अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई होन जा रहा है। बवाना गैंग और बिश्नोई गैंग से जुड़े लोगों पर Nia बड़ा प्रहार करने जा रही है।  दरअसल दिल्ली के दाऊद के नाम से मशहूर बवाना गैंग व बिश्ननोई गैंग पर NIA का शिकंजा कसने वाला है

बवाना गैंग और बिश्नोई गैंग से जुड़े लोगों पर NIA करने जा रही बड़ी कार्यवाई।

Delhi: (Rakesh kumar) || टारगेटेड किलिंग में शामिल दिल्ली के क्रिमिनल गैंग्स और सिंडिकेट पर अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई होन जा रहा है। बवाना गैंग और बिश्नोई गैंग से जुड़े लोगों पर Nia बड़ा प्रहार करने जा रही है।  दरअसल दिल्ली के दाऊद के नाम से मशहूर बवाना गैंग व बिश्ननोई गैंग पर NIA का शिकंजा कसने वाला है। इसके लिए NIA ने "बवाना गैंग" "बिश्नोई गैंग" सहित 10 गैंगस्टर का डोजियर तैयार किया है। दिल्ली/ NCR सहित हरियाणा, पंजाब, राजस्थान पश्चिमी UP में मशहूर गैंग NIA के राडार पर है। NIA ने नीरज बवाना गैंग/ बिश्नोई गैंग सहित 10 गैंगस्टर पर केस दर्ज कर जाँच करने की तैयारी शुरु कर दी है। इसके अलावा इन गैंगस्टर पर UAPA की धारा लगने जा रही है। और ऐसा पहली बार होगा जब आतंक की जाँच करने वाली एजेंसी NIA को दिल्ली/ NCR के गैंग और सिंडिकेट के सफाये के लिए लगाया गया है। 

 NIA  डोजियर के मुताबिक आतंक का पर्याय बन चुके ये गैंग टारगेटेड किलिंग करते हैं। औऱ सोशल मीडिया पर इसके जरिये युवाओं को बरगलाते हैं। साथ ही गैंगवार का दुष्प्रचार करते हैं। सोशल मीडिया पर अपने क्राईम और गैंगवार की अपनी फोटो डालकर गैंग के मुखिया अपने आप को रॉबिन हुड बनाते हैं।  NIA डॉजियर के मुताबिक नीरज सहरावत उर्फ़ नीरज बवाना और उसके गैंग के लोग दिल्ली सहित दूसरे राज्यों में बड़े बड़े लोगो की किलिंग और आतंक फैलाने में लगे हुये हैं।  सूत्रों के मुताबिक नीरज बवाना औऱ इसके गैंग का लारेंस बिश्नोई से गैंगवार भी चलता है। बवाना गैंग ऐसा गैंगस्टर जिसे अपराध की दुनिया के लोग 'दिल्ली का दाऊद' कहते हैं। नीरज बवाना जेल में है लेकिन गुर्गों की बदौलत उसका खौफ अब भी बरकरार है और उसका गैंगवॉर अभी भी जारी है।  पंजाबी सिंगर से नेता बने सिद्धू मूसेवाला की हत्या के कुछ घंटे बाद ही दिल्ली के गैंगस्टर नीरज बवाना ने लारेंस बिश्नोई गैंग से बदले का ऐलान कर सनसनी मचा दी थी। 

जाँच एजेंसी सूत्रों के मुताबिक।

दिल्ली-एनसीआर दो बड़े गैंग अपने गुर्गों के जरिए करते है टारगेटेड किलिंग और उगाही एक तरफ लॉरेंस बिश्नोई गैंग है तो दूसरी तरफ नीरज बवाना गैंग है।

तो चलिए हम आपको बताते हैं कि नीरज बवाना गैंग/ सिंडिकेट में कौन- कौन शामिल है इनमें

सौरभ @ गौरव , सुवेग सिंह उर्फ शिब्बू, शुभम बालियान, राकेश उर्फ राका, इरफान उर्फ छेनू, दविंदर बंबिहा गैंग,रोहित चौधरी, रवि गंगवाल 

वहीं लॉरेंस बिश्नोई गैंग में

1.संदीप उर्फ काला जठेड़ी , कपिल सांगवान उर्फ नंदू- फरार है, रोहित मोई , दीपक बॉक्सर. प्रिंस तेवतिया, अशोक प्रधान , राजेश बवानिया ।

ये दोनों सिंडिकेट दिल्ली, पंजाब, राजस्थान और हरियाणा पश्चिमी उत्तर प्रदेश में ये गैंग आतंक फैलाये हुए हैं।