केंद्र सरकार के सहयोग से जल्द बनेगा कुल्लू मनाली वामतट मार्ग- गोविंद ठाकुर

अटल टनल बनने से न केवल चीन सीमा तक पहुंचना सुगम हुआ है बल्कि पर्यटन को भी बढ़ावा मिला है। फ़ोर लेन से मनाली का सफर बहुत ही आरामदायक हो गया है तथा एम्स बनने से स्वास्थ्य सुविधाएं सुदृढ हुई है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के सहयोग से कुल्लू मनाली वामतट मार्ग जल्द डबल लेन बनेगा। इसके लिए डीपीआर तैयार की जा रही है।

मनाली || केंद्र में मोदी सरकार के नौ साल पूरे होने पर आज वीरवार को पूर्व शिक्षा मंत्री गोविंद ठाकुर ने प्रेस वार्ता कर केंद्र सरकार की उपलब्धियां गिनाई। उन्होंने कहा कि हिमाचल को केंद्र की योजनाओं का लाभ मिल रहा है। हिमाचल में अटल टनल रोहतांग, किरतपुर मनाली फ़ोरलेन व बिलासपुर में एम्स केंद्र सरकार की बड़ी उपलब्धि है। अटल टनल बनने से न केवल चीन सीमा तक पहुंचना सुगम हुआ है बल्कि पर्यटन को भी बढ़ावा मिला है। फ़ोर लेन से मनाली का सफर बहुत ही आरामदायक हो गया है तथा एम्स बनने से स्वास्थ्य सुविधाएं सुदृढ हुई है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के सहयोग से कुल्लू मनाली वामतट मार्ग जल्द डबल लेन बनेगा। इसके लिए डीपीआर तैयार की जा रही है। केंद्र सरकार के सहयोग से मनाली में अनेकों विकास के कार्य हुए हैं। गोविन्द ठाकुर ने कहा कि सेवा सुशासन और गरीब कल्याण प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का लक्ष्य है। केंद्रीय योजनाओं का लाभ हिमाचल के लोगों को मिल रहा है। नरेंद्र मोदी की सोच और काम से पूरे विश्व में भारत और भारतवासियों का सम्मान बढ़ा है। पिछले नौ वर्षो में केंद्र सरकार ने ऐतिहासिक कार्य किया है। गरीब कल्याण और गरीब सशक्तिकरण के लिए यह सरकार काम कर रही है। 

सबका साथ सबका विश्वास के साथ संपूर्ण देश का विकास हो रहा है। भारत की पहचान आत्मनिर्भर देश के रूप में होती है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री राजीव गांधी कहते थे कि एक रुपया केंद्र सरकार भेजती थी तो लाभार्थी के पास 10 पैसे पहुंचते थे। वे मानते थे कि देश के विकास की राह में भ्रष्टाचार बड़ी रुकावट है।