BJP नेता तेजिंदर के ट्वीट को लेकर हुए विवाद पर बोले हरियाणा के शिक्षा मंत्री...

बीजेपी नेता तेजिंदर के ट्वीट को लेकर हुए विवाद पर हरियाणा, पंजाब और दिल्ली में हुए बवाल पर सियासी पारा हाई है। इस मामले में हरियाणा के शिक्षा मंत्री कवँरपाल गुर्जर ने कहा कि किसी भी सरकार को इस तरह करना प्रजातंत्र के लिए सही नही है। दिल्ली के व्यक्ति के प्रश्नचिन्ह लगाने पर पंजाब में उसके खिलाफ एफआईआर की जाती हैं।उन्होंने कहा कि सबसे ज्यादा अधिकारों की बात आम आदमी पार्टी करती है वो ही इस तरह की कार्यवाही करती हैं। कंवरपाल गुज्जर ने कहा कि सही शब्दो मे सबको अपनी बात कहने का अधिकार है। वही उन्होंने आप पार्टी के राज्यसभा सांसद के बीजेपी को गुंडों की पार्टी के कहने पर भी पलटवार करते हुए कहा कि ये समाज फैंसला करेगा की कौनसी पार्टी गुंडों की है। प्रदेश सरकार सहनशीलता से काम कर रही है। इनके द्वारा इतना कुछ बोला गया लेकिन सरकार ने कोई कारवाई नही की और ये लोग एक ट्वीट पर बौखला गए। वही उन्होंने वीर सावरकर के इतिहास को पाठ्यक्रम में शामिल करने पर कहा कि वीर सावरकर ने देश की आजादी की लड़ाई के लिये जो अत्याचार सहे है। वो ऐसे महापुरुष हुए है जिन्होंने देश के लिए इस प्रकार का जीवन जिया।पहले उन्हें पाठ्यक्रम में पढ़ाया गया अब भी पढ़ आएंगे और आगे भी पढ़ाया जाएगा।

BJP नेता तेजिंदर के ट्वीट को लेकर हुए विवाद पर बोले हरियाणा के शिक्षा मंत्री...
Yumnanagar (Sumit Oberoi) || दिल्ली बीजेपी नेता तेजिंदर सिंह बग्गा को लेकर हुए बवाल पर हरियाणा के शिक्षा मंत्री ने आम आदमी पार्टी को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि यह कोई तरीका नहीं है। उन्होंने कहा कि मान लीजिए मेरे खिलाफ कोई एक लाइन लिख दे या मेरे खिलाफ कोई बोल दे या मेरे खिलाफ कोई प्रश्न चिन्ह लगा दे। इसका मतलब यह नहीं है कि उसकी एफ आई आर दर्ज कर दी जाए। दिल्ली के आदमी की पंजाब में जाकर उसके खिलाफ एफ आई आर दर्ज की जाती है। किसी भी सरकार को यह शोभा नहीं देता। प्रजातंत्र में सबको बोलने का अधिकार है। उन्होंने कहा कि अगर इनकी किसी चीज पर एक व्यक्ति ने प्रश्न लगा दिया कि आपका व्यवहार जो है सही नहीं है तो उसके ऊपर पंजाब में FIR करवा दी और पंजाब की पुलिस को उसे पकड़ने के लिए भेज दिया। मैं समझता हूं कि सरकार को सहनशील होना चाहिए।किसी को गलत कहने का अधिकार नहीं है । सही शब्दो मे कहने पर भी इतनी आपत्ति है तो प्रजातंत्र के लिए सही नही है।

आप पार्टी से राज्यसभा सांसद सुशील गुप्ता बीजेपी को गुंडों की पार्टी बता रहे इस सवाल पर शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने कहा कि यह समाज फैसला करेगा की गुंडों की पार्टी कौन है।  हमारे यहां पर सबको बोलने की पूरी तरीके से छूट है। आज तक किसी के खिलाफ भी कोई कार्रवाई नहीं हुई। इन्होंने क्या नहीं बोला और क्या कुछ नही किया। लेकिन उसके बावजूद भी कोई कार्रवाई नहीं की गई हमारी सरकार ने सहनशीलता का परिचय दिया। लेकिन यह लोग एक ही ट्वीट पर बौखला गए।
 वही वीर सावरकर के इतिहास को पाठ्यक्रम में शामिल करने पर शिक्षा मंत्री कवँरपाल गुर्जर ने कहा कि वीर सावरकर महान पुरुष थे। मेरा उनके प्रति विश्वास है। निश्चित तौर से पहले भी उनको पाठ्यक्रम में पढ़ाया गया। अब आगे भी बच्चो को पढ़ाएंगे। उन्होंने कहा कि पूरे देश के लोगों की उनके प्रति श्रद्धा है। जिस प्रकार से उन्होंने देश की आजादी के लिए लड़ाई लड़ी जितने अत्याचार उन्होंने सहे। बहुत कम लोग है जिन्होंने इस प्रकार का जीवन जीया। वही उन्होंने संस्कृति मॉडल स्कूल में दाखिलों की डेट 10 मई तक करने को लेकर कहा कि उसमें कुछ लोग अप्लाई करने से वंचित रह गए थे उसके लिए मौका दिया गया है।
 हम आपको बता दें कि हरियाणा के शिक्षा मंत्री आज डीएवी गर्ल्स कॉलेज में पुरस्कार वितरण समारोह में पहुंचे थे। जहां उन्होंने छात्राओं का मंच से हौसला बढ़ाया तो वहीं उन्होंने बताया कि जिन बच्चों ने  शिक्षा के क्षेत्र में, खेल के क्षेत्र, गायन के क्षेत्र में, कला के क्षेत्र में, उन सभी छात्राओं को आज सम्मानित किया गया और जिन टीचर्स को अपनी सेवाएं देते हुए 25 साल हो गए हैं उन सब को सम्मानित किया गया। बेटियां देश का गौरव है और आज हर क्षेत्र में आगे है।