हिसार में लाखों की ठगी में कंपनी के एमडी को किया गिरफ्तार...

हिसार सिविल लाईन थाना पुलिस कैथल स्थित ग्राऊड फ्लोर सनसीटी के रहन वाले रोजिया टूयू के एमडी नरेश गुप्ता को धोखाधडी व अमानत में खयानत के आरोप में गिरफ्तार किया है।पुलिस के अनुसार 20 दिसंबर 2019 को सेक्टर 13 पार्ट दो में रहने रहने वाले देश पाल की शिकायत पर रोजीया टूयू कंपनी के एमडी डारेक्टर पार्टर समेंत 5 खिलाफ 20 दिन में रुपये डबल करने के झांसा देकर 10 लाख ठगने के मामले में केस दर्ज हुआ था।

हिसार में लाखों की ठगी में कंपनी के एमडी को किया गिरफ्तार...

हिसार (प्रवीण कुमार) || हिसार सिविल लाईन थाना पुलिस कैथल स्थित ग्राऊड फ्लोर  सनसीटी के रहन वाले रोजिया टूयू के एमडी नरेश गुप्ता को धोखाधडी व अमानत में खयानत के आरोप में गिरफ्तार किया है।पुलिस के अनुसार 20 दिसंबर 2019 को सेक्टर 13 पार्ट दो में रहने रहने वाले देश पाल की शिकायत पर रोजीया टूयू कंपनी के एमडी डारेक्टर पार्टर समेंत 5 खिलाफ 20 दिन में रुपये डबल करने के झांसा देकर 10  लाख ठगने के मामले में केस दर्ज हुआ था। आरोप है कि आरोपियों ने लगभग 24 लाख रुपये हडप्प लिए है। पुलिस को शिकायत में देशपाल ने बताया था कि आरोपी प्रीतम बालम मेरा परिचित है उसने बताया था कि कुरुक्षेत्र के बस अड्डे के पास रोजिया टू यू कपंनी है जिसमें मैं पार्टनर हूं अगर कोई व्यक्ति हमारी कंपनी में रुपये लगाता है तो उसे 20 दिन में वे डबल राशि देते है। कंपनी की शुरुवात 25 अगस्त 2019 में हुई थी। उस समय मेरा दोस्ता सिवानी मंडी निवासी पीयूस बंसल हिसार था। आरोपी प्रीतम बालम ने कहा था कि अगर आप लोग भी कंपनी में रुपये लगाते हो तो जितनी राशि इनवेस्ट करोगे उतनी ही डबल करवा कर दूगंा। मैने और पीयूश बंसल ने प्रीतम बालम को 100 आईडी की रजिस्टेशन फीस जमा करवाने के लिए 2 लाख रुपये दिए थे इसके बाद आरोपी ने अलग अलग नंबरों से मैसेज भेजने शुरु कर दिए थे। हमे बताया कि मैसेज में आए नंबरों पर काल करके उनकी बैंक खातों की डिटेल लेकर कंपनी को दे। प्रति आईडी के खाते में 10 हजार जमा करवा देंगे उसके झांसे में आकर खातो में 10-10 हजार रुपये प्रति आईडी के रुप में 10 लाख रुपये जमा करवा दिए थे। हमने 80 फीसदी आनलाइन और 20 फीसदी राशि नकद अ्रारोपियों को दी थी। आरोपियो ने सोची समझी साजिश के तहत मेंरे व पीयूश बंसल मुकुल छाबडा के बैंक खातों में लगभग 4 लाख रुपये जमा करवाए थे। 27 सितंबर को 2019 को डिफेस कालोनी के होटल में सेमीनार हुआ था। प्रीतम बालस ने बुलाया था जहां पर हम गए थे वहां पर कंपनी के एमडी डारेक्टर सहित अन्य पदाधिकारियों से मिलवाया था। उन्हें अरब पति बनने के समने दिखाए थे। आरोप है उनके लाखों रुपये हडप लिए परंतु रुपये नही दिए। देशपाल ने लोगों से अपील कि है कि कृप्या ऐसे लोग फोरड कंपनी के झासे में न आकर अपने रुपये खराब न करे। उसकी पुलिस प्रशासन से मांग है कि एक आरोपी पकडा गया और अन्यों को भी जल्द से जल्द गिरफ्तार करके उनकी लाखों रुपये की रिकवरी करवाई जाए।

हिसार सिविल लाईन थाना प्रभारीसुरेद्र कुमार  ने बताया कि उनके थाने की पुलिस ने कैथल स्थित ग्राऊड फ्लोर  सनसीटी के रहन वाले नरेश गुप्ता को धोखाधडी व अमानत में खयानत के आरोप में गिरफ्तार किया है।पुलिस के अनुसार 20 दिसंबर 2019 को सेक्टर 13 पार्ट दो में रहने रहने वाले देश पाल की शिकायत पर रोजीया टूयू कंपनी के एमडी डारेक्टर पार्टर समेंत 5 खिलाफ 20 दिन में रुपये डबल करने के झांसा देकर 10लाख ठगने के मामले में केस दर्ज हुआ था।  उन्होंने बताया कि आरोपी को तीन दिन के पुलिस रिमांड पर लिया था जिसमें कई तथ्य सामने आए है पुलिस उसी आधार जांच कर कर रही है। उन्होंने बताया कि जल्द ही अन्य आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

हिसार के रहने वाले देशपाल ने बताया था कि पुलिस को दी शिकायत में कहा था कि आरोपी प्रीतम बालम मेरा परिचित है उसने बताया था कि कुरुक्षेत्र के बस अड्डे के पास रोजिया टू यू कपंनी है जिसमें मैं पार्टनर हूं अगर कोई व्यक्ति हमारी कंपनी में रुपये लगाता है तो उसे 20 दिन में वे डबल राशि देते है। कंपनी की शुरुवात 25 अगस्त 2019 में हुई थी। उस समय मेरा दोस्ता सिवानी मंडी निवासी पीयूस बंसल हिसार था। आरोपी प्रीतम बालम ने कहा था कि अगर आप लोग भी कंपनी में रुपये लगाते हो तो जितनी राशि इनवेस्ट करोगे उतनी ही डबल करवा कर दूगंा। मैने और पीयूश बंसल ने प्रीतम बालम को 100 आईडी की रजिस्टेशन फीस जमा करवाने के लिए 2 लाख रुपये दिए थे इसके बाद आरोपी ने अलग अलग नंबरों से मैसेज भेजने शुरु कर दिए थे। हमे बताया कि मैसेज में आए नंबरों पर काल करके उनकी बैंक खातों की डिटेल लेकर कंपनी को दे। प्रति आईडी के खाते में 10 हजार जमा करवा देंगे उसके झांसे में आकर खातो में 10-10 हजार रुपये प्रति आईडी के रुप में 10 लाख रुपये जमा करवा दिए थे। हमने 80 फीसदी आनलाइन और 20 फीसदी राशि नकद अ्रारोपियों को दी थी। आरोपियो ने सोची समझी साजिश के तहत मेंरे व पीयूश बंसल मुकुल छाबडा के बैंक खातों में लगभग 4 लाख रुपये जमा करवाए थे। 27 सितंबर को 2019 को डिफेस कालोनी के होटल में सेमीनार हुआ था। प्रीतम बालस ने बुलाया था जहां पर हम गए थे वहां पर कंपनी के एमडी डारेक्टर सहित अन्य पदाधिकारियों से मिलवाया था। उन्हें अरब पति बनने के समने दिखाए थे। आरोप है उनके लाखों रुपये हडप लिए परंतु रुपये नही दिए। देशपाल ने लोगों से अपील कि है कि कृप्या ऐसे लोग फोरड कंपनी के झासे में न आकर अपने रुपये खराब न करे। उसकी पुलिस प्रशासन से मांग है कि एक आरोपी पकडा गया और अन्यों को भी जल्द से जल्द गिरफ्तार करे।