Weather News : दिल्ली में बढ़ी ठंड, कई शहरों में गिरा पारा

दिसंबर महीने में मौसम का रूख बदलता हुआ नजर आया और अनुमान लगाया जा रहा है कि आने वाले दिनों में बढ़ती हुई ठंड लोगों के लिए मुसीबते बढ़ा सकता है।

Weather News : दिल्ली में बढ़ी ठंड, कई शहरों में गिरा पारा

Delhi || Aditya Kumar || Weather News Update : दिल्ली में बढ़ी ठंड, कई शहरों में गिरा पारा
दिसंबर महीने में मौसम का रूख बदलता हुआ नजर आया और अनुमान लगाया जा रहा है कि आने वाले दिनों में बढ़ती हुई ठंड लोगों के लिए मुसीबते बढ़ा सकता है। पहाड़ों पर बदले मौसम के रूख के कारण से खाली इलाकों में इसका असर ज्यादा देखने को मिल रहा है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत उत्तर भारत में ठिठुरन के साथ-साथ कोहरा भी देखने को मिल रहा है। मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली, हरियाणा समेत कई इलाकों के कुछ हिस्सों में आने वाले दिनों में शीतलहर चलने की आशंका जताई गई हैं।

Delhi weather updates: No respite as temp dips to 8 degrees; pollution  spikes to 'hazardous' category - BusinessToday

जहां होगा ठंड का प्रकोप

हरियाणा, दिल्ली के अलावा पंजाब, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में भी तापमान लगातार गिरता हुआ दिख रहा हैं। राजस्थान में कई जिलों में तापमान 5 डिग्री सेल्सियस के नीचे पहुंच चुका है। आने वाले कुछ दिनों में उत्तर भारत के कई इलाकों में शीतलहर चलने का भी आशंका जताया जा रहा है। मौसम विभाग के अनुसार, यूपी में आने वाले कुछ दिनों में ठंड लगातार बढ़ सकती है, जिसकी वजह से प्रदेश के कई जिलों का तापमान गिर सकता है। मौसम विभाग ने बिहार में कोहरा बढ़ने के साथ सीहरण की भी संभावना जताई है।