कांग्रेस के बाद अब आम आदमी पार्टी के प्रतिनिधि मंडल को नूंह जाने से रोका गया

आप के राज्यसभा सांसद सुशील गुप्ता अन्य प्रतिनिधियों के साथ जा रहे थे नूंह की गुरुग्राम पुलिस ने उन्हें सोहना के रायपुर इलाके में रोक बैरंग वापिस लौटाया। जिसके बाद कांग्रेस के पूर्व मंत्री और राज्यसभा सांसद सुशील गुप्ता दोनों के मनोहर सरकार पर आरोप लगाए। भाजपा विपक्षी पार्टियों के लोकतांत्रिक अधिकारों का कर रही हनन। गौरतलब कल दोपहर बाद कांग्रेस के 9 सदस्यीय डेलिगेशन को रोजकामेव इलाके में नूंह पुलिस द्वारा धारा 144 और कर्फ्यू का हवाला दे लौटाया था वापिस।

गुरुग्राम || नूंह में विपक्षी पार्टियों के डेलिगेशन को नो परमिशन के बाद मामले में सियासत शुरू हो गयी हैं। दरअसल आम आदमी पार्टी के नेताओं के डेलिगेशन को सोहना रायपुर इलाके में उस वक़्त रोक लिया गया जब प्रतिनिधि मंडल में शामिल सदस्य नूंह में हालातों का जायजा लेने जा रहे थे। आप के राज्यसभा सांसद डॉक्टर सुशील गुप्ता ने भाजपा नेताओं को नूंह में जाने की अनुमति को लेकर पुलिस कंर्मियो से सवाल भी किया लेकिन सरकार की ड्यूटी बता रहे पुलिस कंर्मियो के पास शायद इसका कोई माकूल जवाब नही था। 

वहीं इस मामले में कांग्रेस के पूर्व मंत्री कैप्टन अजय सिंह यादव की माने तो भाजपा के पास गिनवाने के लिए कोई काम नही है इसलिए 2024 से पहले भाजपा कभी मणिपुर तो कभी मेवात में दंगे करवाने में लगी है। कैप्टन अजय यादव की माने तो हम केवल नूंह में अमन चैन को कायम करने के मकसद से वहां के स्थानीय लोगों से मिलना चाह रहे थे लेकिन पुलिस बल ने हमारी एक न सुनी। वहीं इस सब के बीच भाजपा का प्रतिनिधि मंडल नूंह में गया और स्थितियों का जायजा भी लिया। हालांकि भाजपा के डेलिगेशन को किस बिहाफ़ पर नूंह में जाने की अनुमति दी गयी। इस सवाल का जवाब आना बाकी है।