जबलपुर और इंदौर को मिला बढ़ा तोहफा  

सरकार की एक नयी पहल की शुरुआत मध्य प्रदेश में होने वाली है, अब मध्य प्रदेश की जनता को कई आने-जाने के लिए कोई बस का या ऑटो का इंतजार नहीं करना पड़ेगा, इस हाईस्पीड ट्रेन के रखरखाव और साफ-सफाई के लिए जबलपुर स्टेशन के कोचिंग यार्ड में काम शुरू कर दिया है

जबलपुर और इंदौर को मिला बढ़ा तोहफा  

||Madhya prdesh||Rajnipal||  केंद्र सरकार देश में हर तरह की पहल कर रही है, ऐसे ही सरकार की एक नयी पहल की शुरुआत मध्य प्रदेश में होने वाली है। बताया जा रहा है, अब मध्य प्रदेश की जनता को कई आने-जाने के लिए कोई बस का या ऑटो का इंतजार नहीं करना पड़ेगा, क्योकि एमपी की जनता को आने-जाने की सुविधा की बड़ी सौगात देने जा रही है जो एमपी वासियो के लिए बेहद खुशखबरी है।  

आपको बता दे की एमपी में जल्द ही वन्दे भारत एक्सप्रेस का शुभारंम होने वाला है जो जबलपुर से इंदौर के बीच का सफर जारी करेगी। इस एक्सप्रेस ट्रैन का शुभारम इस माह के अंतिम दिनों में किया जायगा और  वन्दे भारत एक्सप्रेस के परिचालन को लेकर जबलपुर रेल मंडल ने ट्रेन को चलाने के लिए सभी तैयारिया कर ली है।  जिसके रैंक जल्द ही चेन्नई कोच फ़ैक्ट्री से जबलपुर आ सकते है वही इस हाईस्पीड ट्रेन के रखरखाव और साफ-सफाई के लिए जबलपुर स्टेशन के कोचिंग यार्ड में काम शुरू कर दिया है।   


जानकारी के मुताबिक वन्दे भारत एक्सप्रेस ट्रैन की समय सीमा भी ट्रैन मंडल ने तय कर दी है, जबलपुर से इंदौर के बीच शुरू होने वाली ट्रैन मध्य प्रदेश के 3 महानगरों से जोड़ी जायगी। जिसकी संख्या बढ़ाकर 11 की गई है। जो जबलपुर से सुबह 5 बजे से चलकर इटारसी, भोपाल, उज्जैन से होते हुए इंदौर पहुंचेगी और भोपाल में इसका स्टॉपेज रानी कमलापति रेलवे स्टेशन पर होगा , जहां से वापसी होकर यह ट्रेन दोपहर 3 बजे इंदौर से रवाना होकर इसी रास्ते से जबलपुर वापस आएगी।