पानीपत लड़ रहा है प्रदूषण की चौथी लड़ाई,पानीपत के निर्यात उद्योगों पर मंडरा रहा है खतरा ............

उधर उद्योगपति प्रीतम सचदेवा ने कहा कि प्रदूषण के लिए इंडस्ट्री को जिम्मेदार ठहराने से हम इतनी परेशान है ।उन्होंने कहा कि 26 अक्टूबर से सभी इंडस्ट्रीज बंद है ।लेकिन पूरा शहर धुंआ धुंआ है। सरकार ने हमारे सभी इंडस्ट्रीज पर प्रदूषण यंत्र निकाले लगाए हुए जिससे हम सरकार के निगरानी में रहते हैं । अगर पूरे देश में पानीपत का नाम प्रदूषण के मामले में आ रहा है तो इससे हमारे निर्यात पर भी खतरा मंडरा रहा है ।

पानीपत लड़ रहा है प्रदूषण की चौथी लड़ाई,पानीपत के निर्यात उद्योगों पर मंडरा रहा है खतरा  ............

 पानीपत पूरे विश्व में ऐतिहासिक नगरी के नाम से जाना जाता है ।यहां से करोड़ों रुपए का हैंडलूम आयात व निर्यात होता है।  पानीपत की भूमि पर 3 बड़े युद्ध लड़े गए । लेकिन आजकल पानीपत देश में सबसे अधिक प्रदूषण के नाम से भी जाना जा रहा है और प्रदुषण को नियंत्रण करने की चौथी लड़ाई लड़ रहा है । पानीपत का नाम जब से प्रदूषण में देश में तीसरा स्थान पर आ रहा है। पानीपत की आम जनता ,उद्योगपति व् युवा चिंतित है ।उन्हें शर्म महसूस हो रही है कि पानीपत का नाम प्रदूषण में भी आ रहा है।पानीपत का नाम प्रदूषण में आने से  उद्योगपति इसकी वास्तविक वजह जानने के लिए प्रशासन से आग्रह कर रहै हैं । पानीपत का नाम जब से प्रदूषण में देश में तीसरा स्थान  पर आया है उद्योगपतियों को निर्यात बन्द होंंने की भी चिंता सता रही है कि पानीपत का नाम देश में सबसे अधिक प्रदूषण के नाम से जाना जा रहा है। पूरे देश के प्रदूषण इतना अधिक हो चुका है कि लोगों को सांस लेने में दिक्कत आ रही है ।लेकिन यह बड़े शर्म की बात है कि पानीपत देश के तीसरे ऐसे बड़े शहरों में से है या प्रदूषण सबसे अधिक है ।

जिसको लेकर  उद्योगपति , युवा वर्ग व घरेलू महिलाएं चिंता में है और आत्मग्लानि महसूस कर रहै है। उद्योगपतियो ने कहा कि हमेशा  पहले प्रदूषण के मामले पर हम पर आरोप लगते थे ।लेकिन अब पिछले 4 दिन से उद्योग बंद है और छठ पूजा तक बंद रहेंगे फिर यह धुंआ क्यों , उधर उद्योगपति प्रीतम सचदेवा ने कहा कि प्रदूषण के लिए इंडस्ट्री को जिम्मेदार ठहराने से हम  इतनी परेशान है ।उन्होंने कहा कि 26 अक्टूबर से सभी इंडस्ट्रीज बंद है ।लेकिन पूरा शहर धुंआ धुंआ है। 

सरकार ने हमारे सभी इंडस्ट्रीज पर प्रदूषण यंत्र निकाले लगाए हुए जिससे हम सरकार के  निगरानी में रहते हैं । अगर पूरे देश में पानीपत का नाम प्रदूषण के मामले में आ रहा है तो इससे हमारे निर्यात पर भी खतरा मंडरा रहा है । प्रदूषण की हालत को देखते हुए  पानीपत की उपायुक्त सुमेधा कटारिया ने  चिंता जताते हुए कहा कि  पानी का छिड़काव किया जा रहा है और खासतौर किसानों को पराली जलाने के लिए मना किया है। कोई भी किसान अगर कोई ऐसा करता है उसको सख्त कार्रवाई की जाएगी